बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में वारदात को अंजाम देने से पहले पुलिस ने दो कुख्यात सहित 6 अपराधियों को किया गिरफ्तार, हथियार व जिंदा कारतूस भी बरामद

मोतिहारी में वारदात को अंजाम देने से पहले पुलिस ने दो कुख्यात सहित 6 अपराधियों को किया गिरफ्तार, हथियार व जिंदा कारतूस भी बरामद

मोतिहारी. पुलिस ने बड़ी घटना को अंजाम देने से पूर्व ही दो कुख्यात सहित आधा दर्जन अपराधियो को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो पिस्टल, एक कट्टा सहित 9 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। वहीं अपराधियों के पास से पुलिस ने एक किलो मादक पदार्थ सहित दो अपाची बाइक भी जप्त की है।मोतिहारी एसपी डॉ. कुमार आशीष द्वारा गठित एसआईटी टीम ने कार्रवाई कर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कुख्यात अपराधियों पर जिला के चर्चित आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल हत्याकांड, शिक्षक रामविनय सहनी हत्याकांड, अपराधी सोनू सिंह हत्याकांड सहित दर्जनों हत्या, लूट और डकैती के संगीन मामले अलग-अलग थानों में दर्ज है।

मोतिहारी एसपी डॉ. कुमार आशीष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी बालेश्वर सहनी सहित अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए चिरैया थाना क्षेत्र वैधनाथपुर चौक के पास इकठ्ठा हुए हुए। इस पर त्वरित करवाई करते हुए पीपरा कोठी थाना अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह व हरसिद्धि के पुअनि रविरंजन कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया। एसआईटी टीम ने वैज्ञानिक तरीके से सूचना प्राप्त कर छापेमारी कर कुख्यात अपराधी बालेश्वर सहनी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधी की निशानदेही पर पीपरा में छापेमारी कर हथियार के साथ कुख्यात विवेक कुमार सिंह सहित 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अपराधियों ने चिरैया में शिक्षक रामविनय सहनी हत्या, हरसिद्धि आरटीआई विपिन अग्रवाल हत्याकांड, शूटर सोनू सिंह हत्या सहित एक दर्जन संगीन कांड में संलिप्ता स्वीकार की है। वहीं पीपरा कोठी थाना में रंगदारी के लिए दुकान पर गोली चलाने सहित जिला 27 कांडों में अपराधियों ने संलिप्ता स्वीकार की है। ऐसे में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो पिस्टल, एक कट्टा, 9 जिंदा कारतूस, एक किलो मादक पदार्थ, दो अपाची बाइक सहित सामान बरामद किया है।

एसपी के द्वारा बनाये गए एसआईटी में पीपरा कोठी थाना अध्यक्ष मनोज कुमार, पीपरा मनोज कुमार, चिरैया सुनील कुमार, बंजरिया संदीप कुमार, हरसिद्धि पुअनि रविरंजन कुमार, मुफ़्सील अवनीश कुमार, रोहित कुमार, सिपाही मुन्ना कुमार, चिरंजीवी कुमार, नित्यानंद दुबे तकनीकी शाखा शामिल थे। एसआईटी टीम ने कुख्यात बालेश्वर सहनी, विवेक सिंह, झुना कुमार, राधेश्याम तिवारी, संतोष तिवारी, साहेब गिरी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

Suggested News