सिंगापुर जाने से पहले लालू प्रसाद ने बता दिया कौन होगा बिहार के प्रदेश अध्यक्ष, इनके नाम पर लगाई मुहर

सिंगापुर जाने से पहले लालू प्रसाद ने बता दिया कौन होगा बिहार के प्रदेश अध्यक्ष, इनके नाम पर लगाई मुहर

PATNA : RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद अपने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर रवाना होनेवाले हैं। लेकिन अपनी रवानगी से पहले उन्होंने पार्टी में बिहार के प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर चल रही अटकलों की स्थिति पर विराम लगा दिया है। साथ ही यह भी साफ हो गया है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान हाल फिलहाल जगदानंद सिंह के पास ही रहेगी। हालांकि कुछ दिन पहले अब्दूल बारी सिद्दीकी के नाम की चर्चा हुई थी। लेकिन, लालू प्रसाद खुद चाहते थे कि जगदानंद अपने पद पर बने रहे। ऐसे में अपने निर्णय से उन्होंने दोनों नेताओं को अवगत करा दिया। 

बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं को उन्होंने दिल्ली बुलाया था। जहां लालू प्रसाद ने दोनों नेताओं से बातचीत की। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि जगदानंद ही अभी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे।

इन वजहों से निर्णय लेने में हुई आसानी

बताया जा रहा है कि हाल के दिनों में पार्टी में दो ऐसी घटनाएं हुई, जिसके बाद लालू प्रसाद को यह निर्णय लेने में आसानी हो गई कि पार्टी को जगदानंद की क्यों जरुरत है। पहली घटना तेजस्वी यादव के जन्मदिन के हुई। जिसमें पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ता अनियंत्रित हो गये थे। वहीं दूसरी तरफ मंगलवार को तेजस्वी की सुनवाई कार्यक्रम के दौरान मची अफरातफरी ने फैसला लेने में मदद की। 

माना जाता है कि जगदानंद अनुशासन के बेहद सख्त हैं। कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रखने के लिए जगदानंद सिंह जैसे सख्स की जरुरत है। ऐसे में अब प्रदेश अध्यक्ष के पद पर चल रही तमाम अटकलों पर भी लालू प्रसाद ने विराम लगा दिया है।


Find Us on Facebook

Trending News