बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हरियाणा विधानसभा चुनावों के पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, विधायक ने दिया इस्तीफा, कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी

हरियाणा विधानसभा चुनावों के पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, विधायक ने दिया इस्तीफा, कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी

DESK. हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियों में जुटी भाजपा को बड़ा झटका लगा है. भाजपा ने चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की सूची जारी की तो पार्टी के कई नेता नाराज हो गए. इसमें एक विधायक भी शामिल हैं जिन्होंने पार्टी छोड़ दी है. भाजपा की लिस्ट जारी होने के बाद नेताओं के बगावती तेवर के सामने आ गए हैं. टिकट न मिलने से नाराज नेताओं और पार्टी से इस्तीफा देने वालों में रतिया विधायक लक्ष्मण नापा का नाम भी शामिल है.


हरियाणा की 90 विधानसभा सीट पर पांच अक्टूबर को चुनाव होंगे. इसके पहले भाजपा ने चुनाव को लेकर कई दौर की बैठकें की जिसके बाद उम्मदीवारों के नाम की घोषणा की गई है. रतिया विधायक लक्ष्मण नापा के इस्तीफा का उनका यह फैसला भगवा पार्टी द्वारा आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए रतिया विधानसभा क्षेत्र से अपनी पूर्व सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल को मैदान में उतारने के एक दिन बाद आया है. 


भाजपा ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए 67 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को कुरुक्षेत्र जिले के लाडवा से मैदान में उतारा गया है. इस साल मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह सीएम बने सैनी वर्तमान में करनाल से विधायक हैं.  भगवा पार्टी ने अंबाला कैंट से पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल विज को फिर से उम्मीदवार बनाया है और गोहाना में पूर्व लोकसभा सांसद अरविंद शर्मा को मैदान में उतारा है. 


सत्तारूढ़ पार्टी ने हरियाणा के शक्तिशाली राजनीतिक परिवारों से दूसरी और तीसरी पीढ़ी के नेताओं सहित कांग्रेस छोड़कर आए नेताओं को पुरस्कृत किया है. पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के पोते भव्य बिश्नोई को आदमपुर साहिब से टिकट दिया गया है. एक अन्य पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता बंसी लाल की पोती श्रुति चौधरी तोशन से चुनाव लड़ेंगी. 


हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होने हैं, जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. इस बीच, कांग्रेस में पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगट के राजनीति में उतरने और आगामी चुनावों में कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ने की संभावना है. 

Suggested News