बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के पूर्व आज हो रही है बड़ी बैठक, विधान परिषद के सभापति ने सभी दलों के नेताओं को बुलाया, होगा अहम फैसला

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के पूर्व आज हो रही है बड़ी बैठक, विधान परिषद के सभापति ने सभी दलों के नेताओं को बुलाया, होगा अहम फैसला

पटना. बिहार विधानमंडल का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू हो रहा है. बजट सत्र आरंभ के पूर्व सदन को सुचारू रूप संचालित करने के लिए बिहार विधान परिषद की अहम बैठक शुक्रवार को बुलाई गई है. बिहार विधान परिषद के सभापति की ओर से बुलाई गई बैठक में विधान परिषद के 203वें सत्र के सुगम एवं सफल संचालन के संबंध में विचार विमर्श किया जाएगा. दोपहर 2.30 बजे से होने वाली बैठक में सभी दलों के नेताओं को बुलाया गया है. 

बैठक में नीतीश सरकार में संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, विरोधी दल के नेता सम्राट चौधरी, सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह, विरोधी दल के मुख्य सचेतक दिलीप कुमार जायसवाल, सत्तारूढ़ दल के उप मुख्य सचेतक डॉ सुनील कुमार सिंह, सत्तारूढ़ दल के सचेतक नीरज कुमार एवं रीना देवी रहेंगी. साथ ही बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, अवधेश नारायण सिंह, प्रो. (डॉ) राम वचन राय, नवल किशोर यादव, डॉ मदन मोहन झा, मंगल पांडे. सैयद शाहनवाज हुसैन, प्रो. संजय कुमार सिंह, भूषण कुमार, सर्वेश कुमार और महेश्वर सिंह आदि सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे.

बजट सत्र की तैयारियों को लेकर विधानमंडल में कार्यों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. दो दिन पूर्व ही बिहार विधान सभा के अध्यक्ष ने भी राज्य के आला अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी. इसमें बजट सत्र के दौरान सुरक्षा आदि की बेहतर व्यवस्था के लिए चर्चा की गई. 5 अप्रैल तक बिहार बजट सत्र चलेगा. इस दौरान कुल 22 कार्यदिवस निर्धारित हैं. 


Suggested News