इस रेलखंड पर यात्रा करने से पहले ट्रेनों की ले पूरी जानकारी, वरना होगी परेशानी

इस रेलखंड पर यात्रा करने से पहले ट्रेनों की ले पूरी जानकारी, वरना होगी परेशानी

BHAGALPUR : भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन 20 सितंबर से 29 सितंबर तक प्रभावित रहेगी। तकरीबन आठ जोड़ी एक्सप्रेस व सुपरफास्ट एक्सप्रेस एवं 14 पैसेंजर ट्रेनें रद्द रहेगी। वहीं आधा दर्जन जोड़ी एक्सप्रेस व सुपरफास्ट एक्सप्रेस को कम दूरी के लिए ही चलाया जायेगा। यानी, ऐसी ट्रेनें आधे रास्ते से ही लौट जाया करेगी। वहीं 20 जोड़ी एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनें रूट बदलकर चला करेगी। 

नन इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर यह बदलाव

दरअसल ट्रेनों के परिचालन में यह बदलाव नन इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर किया गया है। भागलपुर-किऊल रेलखंड पर मालदा रेलवे मंडल का सबसे पहला सेंट्रलाइज्ड रूट रिले इंटरलॉकिंग (सीआरआरआइ) सिस्टम जमालपुर में तैयार हो रहा है। सीआरआरआइ को लेकर नन इंटरलॉकिंग कार्य होगा। इस कारणवश मुजफ्फरपुर इंटरसिटी की बात करें तो यह 23 सितंबर को रद्द रहेगी। यह 24 सितंबर से भागलपुर-मुंगेर के रास्ते हर एक स्टेशन पर रुकते हुए जायेगी।

इसके अलावा कुछ ट्रेनें तो आज 19 सितंबर से ही रद्द रहेगी। रेलवे की ओर से इसके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जा सकी है। इस दौरान अगर कोई यात्रा की प्लानिंग करता है, तो उन्हें पहले ट्रेनों के बारे में जानकारी लेनी होगी।अन्यथा, उनकी सुखद यात्रा संभव नहीं हो सकेगी। परेशानियों से भरी यात्रा करनी पड़ सकती है।

असानसोल किऊल होकर चलेगी विक्रमशिला एक्सप्रेस 

विक्रमशिला एक्सप्रेस 20 से 29 सितंबर तक साहिबगंज, बड़हरवा, रामपुरहाट, सैंथिया, दुर्गापुर, आसनसोल, झाझा व किऊल होकर जायेगी और इस रूट से ही 19 से 29 सितंबर तक आयेगी। वहीं अमरनाथ एक्सप्रेस गोरखपुर तक आयेगी और यही से लौट जाया करेगी। मुजफ्फरपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस 23 सितंबर तक तो रद्द है। इसके बाद 24 सितंबर से मुंगेर के रास्ते हर स्टेशन पर रुकते हुए जायेगी और आयेगी।


Find Us on Facebook

Trending News