बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मतदान से पहले प्रत्याशी ने बांटे सोने के सिक्के, बेचने गए मतदाता तो ज्वेलरी ने बताया नकली

मतदान से पहले प्रत्याशी ने बांटे सोने के सिक्के, बेचने गए मतदाता तो ज्वेलरी ने बताया नकली

N4N DESK : देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। वहीँ कई राज्यों में स्थानीय निकाय के चुनाव भी कराये जा रहे हैं। प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कई तरह के जुगत लगा रहे हैं। जीत के बाद जहाँ क्षेत्र के विकास के दावे किये जा रहे हैं। वहीँ वोट लेने के लिए प्रलोभन भी दिया जा रहा है। ताज़ा मामला तमिलनाडु में सामने आया है। जहाँ एक प्रत्याशी ने लोगों को वोट के बदले सोने के सिक्के बाँट दिए। 

दरअसल यह घटना तमिलनाडु के अंबुर की बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्रत्याशी का नाम मणिमेगालाई दुरईपंडी है और यहां प्रत्याशी पार्षद पद के लिए अंबुर के एक वार्ड से निर्दलीय खड़े हुए थे। यहां 19 फरवरी को चुनाव होना था और इन्होंने अपने समर्थकों के साथ मिलकर 18 की रात में इतना सघन प्रचार किया कि अपने मतदाताओं के लिए पैकेट में कुछ सिक्के लेकर पहुंच गए। उन्होंने वोटरों से कहा की ये सोने के सिक्के हैं। उपहार के तौर पर इन सिक्कों को रख लीजिये। लेकिन वोट हमको ही दीजिये। हालाँकि लोगों से उन्होंने कहा की चुनाव के बाद ही इसका उपयोग कीजियेगा। ताकि चुनाव आयोग को इसका पता नहीं चल सके।

चुनाव खत्म होने के बाद लोग इन सिक्कों को लेकर जब ज्वेलरी दुकान पर बेचने या गिरवी रखने गए तो उनके होश उड़ गए। जब वे दुकान पर गए तो उन्हें पता चला कि उनको सोने के नाम चूना लगा दिया गया है। वे सभी यह जानकर चौंक गए कि सिक्के सोने के नहीं बल्कि तांबे के थे। मतदाताओं का दावा है कि मणिमेगालाई दुरईपंडी ने सोने की पतली परत से लिपटे तांबे के सिक्के दिए थे। लोग अब खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।



Suggested News