बेगूसराय जिला अंडर-19 क्रिकेट लीग का हुआ आगाज, पूर्व मंत्री जमशेद अशरफ ने किया उद्घाटन

बेगूसराय जिला अंडर-19 क्रिकेट लीग का हुआ आगाज, पूर्व मंत्री जमशेद अशरफ ने किया उद्घाटन

BEGUSARAI : आज बेगूसराय जिला अंडर-19 क्रिकेट लीग का आगाज हुआ. इस लीग का विधिवत उद्घाटन आज  बिहार सरकार के पूर्व मंत्री जमशेद अशरफ ने किया. इस क्रिकेट मैच का आयोजन बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के द्वारा गांधी स्टेडियम में किया गया है. इस अवसर पर पूर्व मंत्री जमशेद अशरफ ने कहा कि बेगूसराय जिला क्रिकेट के क्षेत्र में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. यही कारण है कि बेगूसराय के क्रिकेट खिलाड़ी भी बिहार राज्य स्तर पर खेल रहे हैं. बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी क्रिकेट के क्षेत्र में लगातार लगे हुए रहते हैं. 

उन्होंने कहा की बेगूसराय जिला को इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में और मदद की आवश्यकता है. ताकि यहां के खिलाड़ी राज्य स्तर पर खेल सके. वहीँ बिहार क्रिकेट संघ टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने कहा कि बिहार क्रिकेट संघ आने वाले समय में कई क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराने जा रहा है. बिहार में क्रिकेटर काफी प्रतिभावान खिलाड़ी है. 

संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश ने कहा कि गांधी स्टेडियम में लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट होना एक सुखद अनुभव है. आने वाले समय में भी जूनियर क्रिकेटर्स के लिए बेगूसराय क्रिकेट एसोसिएशन एक नया आयाम और एक नए प्लेटफार्म प्रदान करेगा. वहीँ जिला अंडर-19 क्रिकेट लीग के उद्घाटन मैच में मटिहानी ग्रामीण ने बेगूसराय नगर को एक विकेट से हराया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेगूसराय नगर की टीम ने निर्धारित 30 ओवरों के मैच में 88 रन बनाकर 22 वे ओवर में ऑल आउट हो गई. 

बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब   की ओर से सर्वाधिक रन राहुल ने 35 रन बनाए. वही बेगूसराय नगर की ओर से गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक विकेट विनीत सिंह 3 विकेट सोनू, आनंद, और अभिषेक ने दो-दो विकेट झटके. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मटिहानी ग्रामीण क्रिकेट क्लब की टीम ने लक्ष्य को 25 ओवर में 9 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मटिहानी ग्रामीण क्रिकेट क्लब की ओर से सर्वाधिक रन अंकित ने 13 और शुभम पांडे ने 11 रन बनाए. बेगूसराय नगर की ओर से गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक विकेट गोविंद ने तीन और कुश देव ने दो विकेट झटके. 

बेगूसराय से जय कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News