बेगूसराय के शिक्षक संत कुमार सहनी को मिला राष्ट्रीय शिक्षक संम्मान, जिलाधिकारी ने दी बधाई

बेगूसराय के शिक्षक संत कुमार सहनी को मिला राष्ट्रीय शिक्षक संम्मान, जिलाधिकारी ने दी बधाई

BEGUSARAI : बेगूसराय के सुदूर इलाके में शिक्षा का अलख जगाने वाले बीरपुर प्रखंड के खरमौली विद्यालय के प्रधानाचार्य संत कुमार सहनी को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रीय शिक्षक संम्मान से सम्मानित किया गया.   इस मौके पर जिलाधिकारी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने उन्हें बधाई देते हुए इसे गौरव का पल बताया.  

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि कोरोना को लेकर दिल्ली में सम्मानित करने के बजाय बेगूसराय में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इन्हें सम्मानित किया गया. इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि यह जिला के लिए गर्व की बात है. इससे दूसरे शिक्षक भी प्रेरणा लेंगे. इस मौके पर जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र , मैडल और साल प्रदान कर शिक्षक संत कुमार सहनी के बेहतर भविष्य की कामना की. 

इस मौके पर शिक्षा पदाधिकारी राजकमल कुमार ने बताया कि सम्मानित शिक्षक ने सुदूर इलाके में शिक्षा का बेहतर माहौल बनाकर इलाके में शिक्षा का अलख जगाने का काम किया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आज जहाँ विद्यालय में ड्राप आउट की समस्या बढ़ी है. 

वही खरमौली विद्यालय में बच्चे खचाखच भरे रहते है. इतना ही नहीं इस विद्यालय   का रिजल्ट भी शत प्रतिशत रहा है. शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों के इससे प्रेरणा लेने की बात कही. उन्होंने बताया कि इस सरकारी विद्यालय के छात्र और छात्राओं ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाकर गौरवान्वित करने का काम किया है. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News