बेगूसराय पुलिस ने 11 अपराधियों को किया गिरफ्तार, कई कांडों का हुआ खुलासा

बेगूसराय पुलिस ने 11 अपराधियों को किया गिरफ्तार, कई कांडों का हुआ खुलासा

BEGUSARAI : बेगूसराय में लगातार हत्या और लूट जैसी घटना बढती जा रही है. अपराधियों ने पुलिस के नाक में दम कर रखा है. अब पुलिस भी अपराधी के खिलाफ एक्शन मूड में नजर आ रही है. बुधवार का दिन बेगूसराय पुलिस के लिए कामयाबी भरा दिन रहा. बुधवार को सदर अनुमंडल के अंतर्गत घटने वाली लूट और हत्या सहित विभिन्न कांडों का उद्भेदन करते हुए बेगूसराय पुलिस ने कुल 11 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. इस बात की जानकारी बेगूसराय के एसपी ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया. इन अपराधियों के पास से पुलिस ने कुल 5 देशी कट्टा, सात जिंदा कारतूस , लूट की एक मोटर, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल , छह मोटरसाइकिल और 33 हजार रुपया बरामद किया है. 

 इस संबंध में बेगूसराय के एमपी अवकाश कुमार ने बताया कि तीन फरवरी को पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली कि एफसीआई ओपी अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय रेलवे कॉलोनी बिहट के बरामदे पर हथियार से लैंस कुछ अपराधी अपराध की योजना बना रहे है. इसी सिलसिले में पुलिस की टीम ने चारो ओर से घेराबंदी करते हुए हथियार से लैस 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान इन अपराधियों ने लूट कांडों के कुल 4 मामलों का खुलासा किया है. इस संबंध में बेगूसराय के एसपी ने बताया कि 18 जनवरी को एफसीआई ओपी क्षेत्र के जलीलपुर टोला में बंधन बैंक कर्मचारियों से हथियार के बल पर करीब एक लाख रुपया एवं एक मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया था. 

इन अपराधियों ने ही  25 जनवरी को बीरपुर थाना क्षेत्र के नोनपुर पुलिया के समीप एक अपाचे मोटरसाइकिल एवं एक मोबाइल लूट की घटना को भी अंजाम दिया था. इन्हीं अपराधियों के द्वारा 28 जनवरी को गढ़हरा ओपी क्षेत्र के ठकुरीचक के पास फाइनेंशियल कंपनी के कर्मी से 57 हजार हथियार के बल पर लूटने का काम किया था. वही 16 दिसंबर को इन्ही अपराधियों ने गढ़हरा ओपी क्षेत्र के बारो बांध के पास बंधन बैंक कर्मी से 76 हजार रुपया की लूट की घटना को भी अंजाम दिया था. इस प्रकार अपराधियो के निशानदेही पर एक अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार इन अपराधियों में कौशल कुमार, चंदन कुमार, राजेश उर्फ सनी कुमार ,आकाश कुमार बिट्टू कुमार और बाबू कुमार उर्फ कारी उर्फ चंद्रा शामिल है. 

प्रेस वार्ता के दौरान बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि 27 जनवरी को नगर थाना क्षेत्र के दिनकर कला भवन से सटे जनरल स्टोर की दुकान के स्टाफ को गोली मारकर घायल करने के मामले में भी चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने बताया कि इस गोलीकांड में छह माह पहले क्रिकेट खेलने के बिबाद में गोलिवारी की गई. वही 1 जनवरी को नगर थाना क्षेत्र के बीएम अस्पताल रोड पोखरिया में साइकिल से जाने के क्रम में आरा मिल के पास कांड के बाद विकास कुमार मिश्रा को अज्ञात अपराधियों के द्वारा गोली मारकर घायल कर दिया गया था. इस संबंध में नगर थाना क्षेत्र के पोखरिया के रहनेवाले प्रेम कुमार राय को गिरफ्तार किया गया है. 

बेगूसराय से जय कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News