बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में डाटा ऑपरेटर ने मांगें अपने पैसे तो एसडीओ के बॉडीगार्ड ने चटकाई लाठी, कई ऑपरेटर हुए चोटिल

बेगूसराय में डाटा ऑपरेटर ने मांगें अपने पैसे तो एसडीओ के बॉडीगार्ड ने चटकाई लाठी, कई ऑपरेटर हुए चोटिल

Begusarai: जिले में कोरोना महामारी के बीच पिछले दो महीने से राशनकार्ड बनाने में लगाये गए निजी डाटा ऑपरेटरों को काम के पैसे मांगने पर लाठियां चटकाई गई. ऐसा आरोप सोमवार को निजी डाटा ऑपरेटरों ने बेगूसराय के सदर एसडीओ के बॉडी गार्ड पर लगाया है.

दरअसल यह मामला बेगूसराय के सदर अनुमंडल कार्यालय का है जहां सोमवार को लगभग 30 की संख्या में आए निजी डाटा ऑपरेटरों ने सदर अनुमंडल के पदाधिकारी संजीव कुमार चौधरी के बॉडीगार्ड पर मारपीट कर चोटिल करने का आरोप लगाया है. ऑपरेटरों ने बताया कि सोमवार को उन सभी को एक कागज पर दस्तख़त करने के लिए बुलाया गया था. तकरीबन 30 के करीब डाटा ऑपेर्रेटर एसडीओ आफिस में जमा हुए. डाटा ऑपेर्रेटर का आरोप है कि अचानक सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी के निर्देश पर उनके बॉडीगार्ड ने उन लोगो को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया जिससे कई ऑपरेटर घायल हो गए. डाटा ऑपरेटर का कहना है कि उन लोगों ने बताया कि वहां पर डाटा ऑपरेटर का काम कर चुके हैं इसलिए यहां पर जमा हुए हैं पर एसडीओ के बॉडीगार्ड ने इस संबंध में एक न सुनी  और बेरहमी से उन लोगों की पिटाई की. इस संबंध में   डाटा ऑपरेटर अपने शरीर पर जख्म के निशान भी मीडिया के सामने दिखाएं.


डाटा ऑपरेटर का यह भी आरोप है कि उन्हें सदर एसडीओ ने काम करने वाले लड़कों को बेलट्रान के अनुसार 570 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से पेमेंट करने की बात कही गयी थी लेकिन अब 365 रुपये प्रतिदिन देने की बात कही जा रही है जो सरासर गलत है. लड़कों से साफ तौर पर आरोप लगते हुए कहा कि कुछ दिन काम चलने के बाद जब लड़कों ने यह कहा कि सर अब काम खत्म होने वाला है. पेमेंट कब मिलेगा, तो एसडीएम संजीव कुमार चौधरी के द्वारा आश्वासन दिया जाता था कि काम कीजिए आप लोगों को पैसा मिलेगा. इसी तरह काम होते होते 7 जुलाई को काम खत्म हो गया. लड़कों ने 7 जुलाई के बाद फिर पेमेंट करने का सवाल करने लगे जिसको लेकर लगातार टालमटोल किया गया. काफी झिकझिक के बाद सोमवार को विभाग के ही अनुराग कुमार के द्वारा मोबाइल पर मैसेज देकर उन सभी लड़कों को सदर अनुमंडल कार्यालय बुलाया गया था. जब पेमेंट सीट पर हस्ताक्षर करने की बात हुई तब पेमेंट में असमानता पाई गई जिसके बाद छात्रों ने एसडीओ संजीव कुमार चौधरी से मिलना उचित समझा.

कुछ देर के बाद एसडीओ अपने कार्यालय आये और जब लड़कों ने उनसे अपने पेमेंट में असमानता की बात कही तब उन्होंने स्पष्ट रूप से कह दिया कि सरकारी रेट 365 रुपया प्रतिदिन है और इसी के अनुरूप पेमेंट मिलेगा. इसी बात को लेकर जब लड़कों ने आगे बात करनी चाही तो एसडीओ संजीव कुमार चौधरी के दो बॉडीगार्डों ने उन सभी लड़कों पर डंडे बरसाने शुरू कर दिए जिसमे कई लड़के चोटिल भी हुए. इस पूरे मामले पर जब न्यूज़4नेशन के पत्रकार कृष्ण बल्लभ नारायण ने एसडीओ संजीव कुमार चौधरी से बात करनी चाही तो उन्होंने इस बात पर कुछ भी कहने से परहेज किया.

Suggested News