बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय मे लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, बेवजह अफरा-तफरी करने वालों की हो रही ठोकाई

बेगूसराय मे लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, बेवजह अफरा-तफरी करने वालों की हो रही ठोकाई

BEGUSARAI : लॉकडाउन में अगर आप बेवजह सड़कों पर अफरा-तफरी कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि पुलिस अब बेवजह लोगों को सड़क पर चलने पर पुलिस के द्वारा जमकर ठोकाई की जा रही है। 

दरअसल जिले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है जिसके बाद जिला प्रशासन लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए एक्शन मोड में आ गई है। वही बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को पुलिस के द्वारा जमकर पिटाई भी शुरू हो गयी है। वहीं सड़कों पर चल रहे लोगों को नियम उल्लंघन करने पर डंडा के साथ जुर्माना भी काटा जा रहा है। 

आज लॉकडाउन का कड़ाई पूर्वक पालन कराने के लिए डीएम और एसपी खुद सड़कों पर उतर आए तथा लोगों से अपील किया कि बेवजह घर से ना निकले। जब कोई इमरजेंसी काम हो तभी घर से निकले और मास्क जरूर लगावें।

इस दौरान डीएम अरविन्द कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी, सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारियों की टीम ने पूरे शहर का जायजा लिया। जिला मुख्यालय के विभिन्न सड़कों का भ्रमण कर लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने, मास्क का अनिवार्य उपयोग करने, 2 गज की शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए प्रेरित किया। वहीं रास्ते में आदेश का उल्लंघन करने वालों की जहां पिटाई हुई, वही जुर्माना भी वसूल किए गए। 

डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि 16 से 31 जुलाई तक राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन किया गया है लॉक डाउन का पालन कराने के लिए जिला से लेकर सभी थाना स्तर तक के सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई तथा जुर्माना वसूल करने का निर्देश दिया गया है। इसी उद्देश्य आज जिला मुख्यालय में फ्लैग मार्च कर लोगों को सतर्क किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सभी दुकानदारों को भी मास्क का अनुपालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। आज चेतावनी दी जा रही है इसके बाद कल से कार्रवाई की जाएगी और प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी। 

वही एसपी अवकाश कुमार ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा कि घर में रहें सुरक्षित रहें। बेवजह घर से ना निकले। जिले में कोरोना संक्रमितओं की संख्या एक हजार को पार कर गई है। संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल का अनुपालन आवश्यक है।

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट

Suggested News