चौथे चरण के चुनाव में बेगूसराय में होगी वोटिंग, गिरिराज सिंह की होगी अग्निपरीक्षा

चौथे चरण के चुनाव में बेगूसराय में होगी वोटिंग, गिरिराज सिंह की होगी अग्निपरीक्षा

N4N DESK: बिहार में तीन चरणों में 14 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो चुका है. 29 अप्रैल को चौथे चरण में 5 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इस चरण में बिहार की 5 सीटों दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में वोट डाले जाएंगे. ऐसे में बात करें बेगूसराय लोकसभा सीट की तो इस बार के चुनाव का सबसे बड़ा हॉट सीट माना जा रहा है. 

इस बेगूसराय लोकसभा सीट के लिए राजनीति गलियारे से 3 दिग्गजों के मैदान में होने के कारण यह त्रिकोणीय मुकाबला बन गया है. इस त्रिकोणीय मुकाबले की बात करें तो बीजेपी ने नवादा से रहे सांसद गिरिराज सिंह को इस बार बेगूसराय से मैदान में उतारा है. इस बार बेगूसराय से चुनाव मैदान में कन्हैया यहां से सियासी डेब्यू कर रहे हैं. आपको बता दें कि ये दोनों दिग्गज भूमिहार जाति से आते हैं. तो वहीं इस बार महागठबंधन के घटक दल राजद के प्रत्याशी तनवीर हसन चुनावी मैदान में अपना किस्मत आजमा रहे है. बेगूसराय सीट पर भूमिहार, यादव और मुसलमान मतदाताओं की अच्छी-खासी तादाद है.

गौअतलब है कि 2009 में बेगूसराय लोकसभा सीट से जेडीयू उम्मीदवार ने सीपीआई के दिग्गज नेता शत्रुघ्न प्रसाद सिंह को हराया था, जबकि 2014 के आम चुनाव में बीजेपी के भोला सिंह इस सीट से विजयी रहे थे. भोला सिंह ने तनवीर हसन को 58,000 वोटों से हराया था.


Find Us on Facebook

Trending News