बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के प्रोजेक्ट को पूरा करने वालों पर बेगूसराय के SDM के गार्ड ने बरसाईं लाठियां, पैसे मांगने पर मिला सरकारी डंडा

सीएम नीतीश के प्रोजेक्ट को पूरा करने वालों पर बेगूसराय के SDM के गार्ड ने बरसाईं लाठियां, पैसे मांगने पर मिला सरकारी डंडा

बेगूसराय :  जिले में सदर एसडीओ का बॉडीगार्ड की दबंगई की किस्से आजकल खुब चर्चा बटोर रहे हैं. कोरोना महामारी में पिछले दो महीने से राशनकार्ड बनाने में लगाये गए निजी डाटा ऑपरेटरो को काम के पैसे मांगने पर लाठियां मिली हैं. लाठी से पिटने का आरोप निजी डाटा ऑपरेटरों ने बेगूसराय के सदर एसडीओ के बॉडी गार्ड पर लगाया है.सीएम नीतीश के आदेश पर जिलों में राशन कार्ड जल्द से जल्द मुहैया करवाने का अभियान चलाया गया था.

खबर के मुताबिक यह पूरा ममला बेगूसराय के सदर अनुमंडल कार्यालय का है जहां सोमवार को लगभग 30 की संख्या में आए निजी डाटा ऑपरेटरों ने सदर अनुमंडल के पदाधिकारी संजीव कुमार चौधरी के बॉडीगार्ड पर  मारपीट कर चोटिल करने का आरोप लगाया है.

 ऑपरेटरों ने बताया कि सोमवार को उन सभी को एक कागज पर दस्तख़त करने के लिए बुलाया गया था. तकरीबन 30 के करीब डाटा ऑपरेटर एसडीओ आफिस में जमा हुई. डाटा ऑपरेटर का आरोप है कि अचानक  सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी के निर्देश पर उनके बॉडीगार्ड ने उन लोगों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया जिससे कई ऑपरेटर घायल हो गए. डाटा ऑपरेटर का कहना है कि उन लोगों ने बताया कि वहां पर डाटा ऑपरेटर का काम कर चुके हैं इसलिए यहां पर जमा हुए हैं पर एसडीओ के बॉडीगार्ड ने इस संबंध में एक न सुनी और बेरहमी से उन लोगों की पिटाई करते रहे.  इस संबंध में  डाटा ऑपरेटर अपने शरीर पर जख्म के निशान भी मीडिया के सामने दिखाएं . डाटा ऑपरेटर का यह भी आरोप है कि उन्हें सदर एसडीओ ने काम करने वाले लड़कों को beltron के अनुसार 570 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से पेमेंट करने की बात कही गयी थी लेकिन अब 365 रुपये प्रतिदिन देने की बात कही जा रही है जो सरासर गलत है.

काम करने वाले डाला ऑपरेटरों का आरोप है कि कुछ दिन काम चलने के बाद जब उन लोगों ने यह कहा कि सर अब काम खत्म होने वाला है  पेमेंट कब मिलेगा तो एसडीएम संजीव कुमार चौधरी के द्वारा आश्वासन दिया जाता था कि काम कीजिए आप लोगों को पैसा मिलेग. 7 जुलाई को  काम खत्म हो जाता है.काम खथ्म होने के बाद निजी डाटा ऑपरेटरों ने पेमेंट की मांग करने लगे जिसके बाद आज कल किया जाने लगा.

काम करने वाले लोगों का आरोप है कि काफी झिकझिक के बाद  सोमवार को विभाग के ही अनुराग कुमार के द्वारा मोबाइल पर मैसेज देकर उन सभी लड़कों को सदर अनुमंडल कार्यालय बुलाया गया था. जब पेमेंट सीट पर हस्ताक्षर करने की बात हुई तब पेमेंट में असमानता पाई गई जिसके बाद छात्रों ने एसडीओ संजीव कुमार चौधरी से मिलना उचित समझा. कुछ देर के बाद एसडीओ अपने कार्यालय आये और जब लड़कों ने उनसे अपने पेमेंट में असमानता की बात कही तब उन्होंने स्पष्ट रूप से कह दिया कि सरकारी रेट 365 रुपया प्रतिदिन है और इसी के अनुरूप पेमेंट मिलेगा. इसी बात को लेकर जब लड़कों ने आगे बात करनी चाही तो एसडीओ संजीव कुमार चौधरी के दो बॉडीगार्डों ने उन सभी लड़कों पर डंडे बरसाने शुरू कर दिए जिसमे काम कर चुके लोग चोटिल भी हुए .इस पूरे मामले पर जब न्यूज़4नेशन के पत्रकार कृष्ण बल्लभ नारायण ने एसडीओ संजीव कुमार चौधरी से बात करनी चाही तो उन्होंने इस बात पर कुछ भी कहने से परहेज किया.

Suggested News