बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेलगाम हुई पटना पुलिस ने फिर नगर निगम की टीम को पकड़ा, अतिक्रमण हटाने गये कर्मचारी पहुंच गये थाने

बेलगाम हुई पटना पुलिस ने फिर नगर निगम की टीम को पकड़ा, अतिक्रमण हटाने गये कर्मचारी पहुंच गये थाने

PATNA: अतिक्रमण हटाने की मुहिम ने शायद पटना पुलिस की कमाई पर डाका डाल दिया है. लिहाजा आज एक बार फिर पटना नगर निगम की टीम को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. नगर निगम की टीम राजधानी के पॉश इलाके पाटलिपुत्रा कॉलोनी में अतिक्रमण हटाने गयी थी, जहां रसूखदार लोगों ने कानून को अपने जेब में रख लिया है.

उपर से मिल रहा है नगर निगम कर्मचारियों को पकड़ने का आदेश

पुलिस सूत्रों की मानें तो पटना में तैनात एक आई पी एस अधिकारी नगर निगम की टीम को पकड़ने का आदेश दे रहे हैं. दो दिन पहले उनके आदेश पर ही कोतवाली पुलिस ने नगर निगम की टीम को 10 घंटे तक थाने में बैठा कर रखा था. आज फिर पाटलिपुत्रा थाना पुलिस ने ऐसा ही किया. आज पटना नगर निगम की टीम पाटलिपुत्रा में अतिक्रमण हटाने गयी थी. ये राजधानी का पॉश इलाका है और बड़े रसूखदारों ने यहां बड़ा खेल खेला है. सरकार के तमाम नियमों को ताक पर रख कर ब़ड़ी बड़ी दुकानें खोल ली गयी हैं. सरकारी जमीन पर सबसे ज्यादा अतिक्रमण इसी इलाके में दिखता है. नगर निगम की टीम आज अतिक्रमण हटाने गयी थी. पाटलिपुत्रा थाने की पुलिस आयी और नगर निगम के पांच कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया. देर शाम तक नगर निगम के कर्मचारी पाटलिपुत्रा थाना में ही बैठे थे. पुलिसिया डंडे ने अतिक्रमण हटाओ अभियान पर रोक लगा दिया.

नगर आयुक्त की हैसियत बता रही है पुलिस

दरअसल हाईकोर्ट ने पटना नगर निगम की खाट खड़ी कर रखी है. अतिक्रमण को लेकर हाईकोर्ट ने नगर निगम के आयुक्त को करारी फटकार लगायी है. इसके बाद निगम ने अतिक्रमण हटाने का अभियान तेज किया. अतिक्रमण हटाने के अभियान की मॉनिटरिंग खुद नगर निगम के आयुक्त अनुपम सुमन कर रहे हैं. लेकिन पुलिस नगर आयुक्त को हैसियत बताने में लगी है. दो दिन जब कोतवाली पुलिस ने नगर निगम की टीम को पकड़ा था तो नगर आयुक्त ने खुद सिटी एसपी से लेकर सीनियर एसपी से बात की थी. फिर भी पुलिस ने दस घंटे तक निगम कर्मचारियों को थाने में बिठाये रखा. आज फिर नगर आयुक्त के हस्तक्षेप के बावजूद पुलिस ने निगम के कर्मचारियों को नहीं छोड़ा.

Suggested News