आस्था या अंधविश्वास : भगवान गणेश के बाद अब नंदी की प्रतिमा पी रही दूध और पानी

आस्था या अंधविश्वास : भगवान गणेश के बाद अब नंदी की प्रतिमा पी रही दूध और पानी

GAYA : इसे कोरी अफवाह कहे या आस्था या फिर अंधविश्वास. गया जिले में एक अद्भुत चमत्कार देखने को मिल रहा है. विज्ञान इसे अंधविश्वास मानता है तो आस्था इसे चमत्कार कहता है. दरसरल बोधगया के एक शिवालय में विराजमान नंदी की प्रतिमा चढ़ावे का जल पीने लगी है. 

इस वजह से यहां श्रद्धालुओं की खासी भीड़ इक्ट्ठा हो रही है. यहां लोगों का कहना है कि शुक्रवार शाम से ही यहां देखा जा रहा है कि मंदिर में स्थित प्रतिमाएं जल ग्रहण कर रही है. यह खबर पूरे शहर में आग की तरह फ़ैल गयी. खबर मिलते ही श्रद्धालु यहां दूर-दूर से पहुंच रहे हैं. 

यह मामला बोधगया के मिया बीघा के एक मंदिर का बताया जा रहा है. वहीं यह मामला बिहार के केवल गया जिले का नहीं है. गया के अलावे पलामू जिले के हुसैनाबाद प्रखण्ड क्षेत्र के दंगवार ठाकुरवाड़ी मंदिर का है. वहां भी भगवान शिव के नंदी भगवान दूध और पानी पी रहे हैं. 

भक्तगण चम्मच में दूध और पानी को रखकर भगवान के मुंह के समक्ष रख रहे हैं और चम्मच से कुछ ही पल में दूध और पानी खत्म हो जा रहा है. दंगवार के लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं. ऐसा ही एक मामला नवादा जिले में भी सामने आया है.

 जिला मुख्यालय से सटे अकबरपुर प्रखंड के बरेव गांव में भोले नाथ के मंदिर मे नंदी की मूर्ति क़ो दूध पिलाने का मामला प्रकाश में आया है. इसके अलावा अन्य जिले की खबर मिलने की सूचना है. बताते चले की कुछ साल पहले भी भगवान गणेश के दूध पिने की अफवाह फैली थी.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News