कोरोना वैक्सीनेशन कराने वालों के लिए फायदे का सौदा, टिकट बुकिंग में खासतौर पर मिलेगी छूट, पढ़ें पूरी खबर और जल्द उठाएं लाभ

कोरोना वैक्सीनेशन कराने वालों के लिए फायदे का सौदा, टिकट बुकिंग में खासतौर पर मिलेगी छूट, पढ़ें पूरी खबर और जल्द उठाएं लाभ

DESK: देशभर में फैले कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच केंद्र सरकार ने व्यस्कों के लिए देशभर में मुफ्त टीकाकरण की घोषणा कर दी है। इसके पीछे का आशय यह है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीनेशन कराएं और देश जल्द ही कोरोना के चंगुल से मुक्त हो। इन सबके बीच कोरोना वैक्सीनेशन करा चुके लोगों के लिए इंडिगो एयरलाइंस एक बड़ा ऑफर लेकर आई है।

विमान कंपनी इंडिगो ने कोरोना संक्रमण के बीच एक खास स्कीम की शुरुआत की है। इस स्कीम का फायदा केवल उन लोगों को ही मिलेगा जिन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन करवा लिया है। इंडिगो ने आज से Vaxi Fare स्कीम की शुरुआत की है। इस स्कीम के तहत कंपनी वैक्सीनेटेड यात्रियों को छूट की सुविधा दी जा रही है। कंपनी ने कहा कि जिन भी यात्रियों ने वैक्सीन लगवा ली है और वह किसी रूट पर सफर कराने के लिए टिकट करा रहे हैं तो उनको 10 फीसदी तक की छूट दी जाएगी। विमान कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है। कंपनी ने बताया कि Vaxi Fare का फायदा केवल उन यात्रियों को मिलेगा जो वैक्सीन की कम से कम पहली डोज ले चुके हों। इसके अलावा आपके पास वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है। अगर कोई झूठ बोलकर इस स्कीम का फायदा लेते हैं तो चेक-इन काउंटर पर पकड़े जाने पर बकाया किराया और चेंज फीस जमा करनी पड़ सकती है। इसके अलावा टिकट की बुकिंग इंडिगो की वेबसाइट से जरूरी है।

इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि हमें लगता है कि देश में सबसे बड़ी विमानन कंपनी होने के नाते राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के साझे लक्ष्य के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करके अभियान में योगदान देना हमारी जिम्मेदारी है। विमानन कंपनी ने बयान में बताया कि छूट आधार बेस शुल्क पर दी जाएगी और यह छूट केवल सीमित वर्ग में उपलब्ध है। इसमें कहा गया है, यह छूट टीकाकरण करा चुके 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है, जो बुकिंग के समय भारत में स्थित हों और जिन्होंने देश में कोविड-19 टीके की कम से कम एक खुराक लगवा ली है। बयान में कहा गया है कि जिन यात्रियों ने बुकिंग के समय छूट प्राप्त की है, उन्हें हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर के साथ-साथ बोर्डिंग गेट पर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी कोविड-19 टीकाकरण का एक वैध प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। इसमें कहा गया कि वे हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर/बोर्डिंग गेट पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए भी टीकाकरण कराने का प्रमाण पत्र दिखा सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News