BENGAL ELECTION RESULT : ममता की हार के बाद बड़ा सवाल - कौन बनेगा बंगाल का अगला मुख्यमंत्री, जानिए यहां

BENGAL ELECTION RESULT : ममता की हार के बाद बड़ा सवाल - कौन बनेगा बंगाल का अगला मुख्यमंत्री, जानिए यहां

KOLKATA : पश्चिम बंगाल चुनाव में दो तिहाई से भी अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है टीएमसी किसे सीएम बनाएगी, अब यह चिंता का विषय बन गया है। जहां टीएमसी को प्रचंड बहुमत मिला है, वहीं ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम सीट से चुनाव हार गई हैं। उन्हें शुभेंदु अधिकारी से करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में माना जा रहा है कि उनके सीएम बनने की उम्मीदें कम हो गई है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि इस बार बंगाल की जनता को मुख्यमंत्री के रूप में कोई नया चेहरा देखने को मिल सकता है। हालांकि वह चेहरा कौन होगा, इस पर संशय कायम है। 

ममता बनर्जी के चुनाव में हार जाने के बाद इस बात की संभावना जताई जा है कि वह अपनी गद्दी भतीजे अभिषेक बनर्जी को सौंप सकती है। अभिषेक बनर्जी को ममता का सबसे करीबी और उनका राजनीतिक उत्तराधिकारी माना जाता है। अभिषेक खुद डायमंड हार्बर से चुनाव में विजयी हुए हैं। ऐसे में बंगाल में सीएम के तौर पर उनका नाम सबसे ऊपर बताया जा रहा है। अभिषेक का नाम दो माह पहले कोयले की स्मगलिंग के कारण चर्चा में आया था।

यह हो सकता था विकल्प

बंगाल में दो सीटें ऐसी भी है, जहां अभी वोटिंग नहीं हुई है। जंगीपुर और शमशेरगंज दो ऐसे विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां के प्रत्याशियों के निधन के कारण वोटिंग पर रोक लग  गई थी और अभी यहां पर मतदान बाकी है। माना जा रहा है कि इन दो सीटों से ममता बनर्जी उम्मीदवार बन सकती हैं। हालांकि चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है और 16 मई को यहां वोटिंग कराया जाना है। नामांकन की तारीख भी खत्म हो चुकी है। लेकिन यह बात कही जा रही है कि टीएमसी चुनाव आयोग से तिथि में बदलाव की मांग कर सकती है, ताकि ममता को नामांकन कराने का मौका मिल सके।

Find Us on Facebook

Trending News