BENGAL ELECTIONS: इस बीजेपी प्रत्याशी ने पहली बार में ही जीता विधानसभा चुनाव, पीएम भी कर चुके हैं इनकी तारीफ

BENGAL ELECTIONS: इस बीजेपी प्रत्याशी ने पहली बार में ही जीता विधानसभा चुनाव, पीएम भी कर चुके हैं इनकी तारीफ

DESK: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी हो चुके हैं. ममता बनर्जी ने तीसरी बार बंगाल फतह कर लिया है. बंगाल में तृणमूल कांग्रेस 214 सीटों से जीतकर तीसरी बार बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी. मगर यहां चर्चा हो रही है उस भाजपा कैंडिडेट की, जिसने पहली बार में ही विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है. ये प्रत्याशी है चंदना बाउरी, जो पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले की सालतोड़ा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में उतरी थीं. उन्होनें TMC प्रत्याशी संतोष कुमार मंडल को 4 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है. 

चंदना बाउरी ने नामांकन भरते समय चुनाव आयोग को जो शपथपत्र दिया था, उसके अनुसार उनके खुद के बैंक खाते में सिर्फ 6,335 रुपए हैं. जबकि उनके पति के खाते में महज 1561 रुपए जमा हैं. अपने चुनावी हलफनामे में चंदना ने बताया है कि उनके पास 31 हजार 985 जबकि पति के पास  30 हजार 311 रुपए की संपत्ति है. उनके पति दिहाड़ी मजदूरी करके अपना परिवार चलाते हैं. इसके अलावा इनके घर में तीन गाय और तीन बकरियां भी हैं.

चंदना बाउरी की चर्चा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई बार कर चुके हैं. पीएम ने बांकुड़ा में आयोजित चुनावी जनसभा में चंदना की तीन बार तारीफ की. साथ ही उनके पारिवारिक पृष्ठभूमि की भी चर्चा करते रहे.चंदना के पति श्रबण पहले फारवर्ड ब्लॉक के सदस्य थे, लेकिन उनका कहना है कि 2011 में जब तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनी तो टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उनका उत्पीड़न किया. जिसके बाद वे भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़ गए.


Find Us on Facebook

Trending News