बंगाल में तेजस्वी का TMC को बिना शर्त समर्थन, तो नीतीश ने भीतर-भीतर सेट कर लिया प्लान, 8 मार्च को बड़ा एलान

बंगाल में तेजस्वी का TMC को बिना शर्त समर्थन, तो नीतीश ने भीतर-भीतर सेट कर लिया प्लान, 8 मार्च को बड़ा एलान

पटना : वैसे तो राजनीति में कुछ भी अनकंडीशनल नहीं होता है. फिर भी आरजेडी ने बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी को अनकंडीशनल सपोर्ट किया है. आगामी बंगाल चुनाव में तेजस्वी यादव एक भी सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. और ममता बनर्जी के लिए चुनावी प्रचार भी करेंगे. लेकिन नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बंगाल चुनाव में धाकड़ प्लान सेट कर लिया है. और अब बंगाल में जेडीयू अपने उम्मीदवारों को सिंबल देने की तैयारी भी कर रहा है. जानकारी के मुताबिक कोलकाता में आगामी 8 मार्च को जेडीयू बैठक करेगा. और बैठक के बाद पहले फेज के उम्मीदवारों को सिंबल देगा. 

बता दें कि कल यानी 5 मार्च को जेडीयू कोटे से मंत्री श्रवण कुमार और जेडीयू बंगाल प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी असम के दौरे पर जा रहे हैं. और 7 मार्च को देर शाम कोलकाता जाएंगे. फिर 8 मार्च को कोलकाता में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. 

वहीं जेडीयू बंगाल प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा है कि बंगाल में ममता बनर्जी ने जो लकीर खींची है, उसे तेजस्वी पार नहीं कर सके. तेजस्वी यादव ने बंगाल में सरेंडर कर दिया है. जबकि जेडीयू बंगाल ही नहीं असम में भी चुनाव लड़ेगा. जिन राज्यों में होना है. उन राज्यों में जेडीयू चुनाव लड़ेगी. सीएम नीतीश कुमार के काम को लेकर बंगाल में रहने वाले बिहार के जो लोग हैं, जिसके मन में एक प्रभाव है. जो चाहते हैं कि नीतीश कुमार की सोच और नीति बंगाल में लागू होना चाहिए. बंगाल में जेडीयू चुनाव लड़ेगा और अपनी पार्टी का विस्तार करेगा. 


गौरतलब है कि बीते दिनों कोलकाता में तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. और मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव और ममता बनर्जी ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फेंस किया. इस दौरान तेजस्वी यादव ने टीएमसी को अनकंडीशनल समर्थन देने का एलान किया. तेजस्वी ने कहा कि जहां भी ज़रूरत पड़ेगी हम ममता बनर्जी के साथ खड़े हैं। हमारी पहली कोशिश है कि भाजपा को बंगाल में बढ़ने से रोका जाए। ममता जी को जिताने में हम पूरी ताकत लगाएंगे। भाजपा ने देश के लोगों को ठगने का काम किया है। 

Find Us on Facebook

Trending News