बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘देश का अगला कश्मीर होगा बंगाल’, गिरिराज ने ममता बनर्जी पर लगाए गंभीर आरोप

‘देश का अगला कश्मीर होगा बंगाल’, गिरिराज ने ममता बनर्जी पर लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज सकते हुए उन्हें कश्मीर के नेताओं जैसा बर्ताव करने वाला नेता कहा है. उन्होंने बुधवार को द कश्मीर फाइल्स फिल्म पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी को निशाने पर लिया. 

उन्होंने कहा कि आज जो लोग द कश्मीर फाइल्स को बैन करने की बात कर रहे हैं वे देश को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. इस फिल्म को गांव की चौपाल तक दिखाना चाहिए. इसी दौरान उन्होंने बंगाल का जिक्र किया और ममता बनर्जी की तीखी आलोचना की. उन्होंने कहा कि मैं आज कह रहा हूं कि आज ममता बनर्जी का वही रोल है जो कभी कश्मीर में राजनेताओं का था. बंगाल अगला कश्मीर होगा, अगर बंगाल के हिन्दू अपने वजूद की लड़ाई नहीं लड़े तो एक जिला नहीं दर्जनों जिले हैं.

उन्होंने कहा कि देश के अंदर कट्टरवादिता से खतरा है हमें मुसलमानों से खतरा कम है मुस्लिम कट्टरपंथियों से ज्यादा खतरा है. उन्होंने बिना नाम लिए मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले राजनेताओं पर तंज कसा. दरअसल द कश्मीर फाइल्स को लेकर विपक्ष के कई नेताओं ने इस फिल्म को समाज को बांटने वाला बताया है. यहां तक कि कुछ जगहों पर फिल्म के विरोध की बातें भी सामने आई. इसी पर अब गिरिराज सिंह का बयान आया है. इसमें उन्होंने फिल्म के बहाने ममता बनर्जी को निशाने पर लिया. उन कथित रूप से बंगाल को कश्मीर की तरह बनाने के आरोप लगाया. यानी जिस तरह से कश्मीर से हिंदुओं का पलायन हुआ था उनका इशारा उसी को लेकर बंगाल से था. 



Suggested News