बेंगलुरु में मजहब की दीवार तोड़ मंदिर निर्माण के लिए बाशा ने दान में दिए करोड़ों की जमीन....

बेंगलुरु में मजहब की दीवार तोड़ मंदिर निर्माण के लिए बाशा ने दान में दिए करोड़ों की जमीन....

डेस्क... बेंगलुरु में रहने वाले एक मुस्लिम व्‍यक्ति ने बड़े हनुमान मंदिर के निर्माण के लिए अपनी मर्जी से अपनी जमीन दान दी है. हैरान करने वाली बात यह है कि इस जमीन की कीमत अभी करोड़ों में है. दरअसल इस व्‍यक्ति ने देखा था के छोटे हनुमान मंदिर में लोगों को पूजा करने में दिक्‍कत होती थी. वहां पूजा करने के लिए भक्‍तों की भीड़ लगी रहती थी. मंदिर छोटा होने के क्लार्ण भक्तों को परेशानी होती है, इस पर मंदिर कमेटी ने पहले भी मंदिर कि बिस्तर कि योजना बनाई थी.म लेकिन उनके पास जमीं नही था ,बगल में जो बाशा की जमीन थी ,पर कमेटी वाले उनको बोलने से कतराते थे. इसके बाद हाल में ही बाशा ने एक दिन मंदिर में पूजा करने केलिए एक लम्बा कतार लगा हुआ है. और जगह इतनी छोटी थी कि लोगो को बहुत ज्यदा परेशानी हो रही थी, ये सब देख कर बाशा ने खुद आगे आये और मंदिर कमेटी से जमीन दान देने की बात कही.

मंदिर के लिए दान देने वाले मुस्लिम व्‍यक्ति का नाम एचएमजी बाशा है. 65 साल के बाशा कार्गो का कारोबार करते हैं. वह बेंगलुरु के काडूगोडी क्षेत्र में रहते हैं. उनके पास बेंगलुरु के ही मायलापुरा इलाके में करीब 3 एकड़ बड़ी जमीन है. इस जमीन की कीमत आज के समय मे करोड़ों रुपये है. उनकी इसी जमीन के बगल में एक प्राचीन हनुमान मंदिर है. लोगों की इस मंदिर में अटूट आस्‍था है. इसलिए वहां रोजाना बड़ी संख्‍या में भक्‍त आकर भगवान हनुमान की पूजा करते हैं.

जानकारी के मुताबिक यह जमीन ओल्‍ड मद्रास रोड पर मुख्‍य सड़क पर स्थित है. अब उनके इस ब्रप्प्न की तारीफ वहां हर कोई करता दिख रहा है. उनकी तारीफ करने और धन्‍यवाद देने के लिए लोगों ने मंदिर के आसपास उनके पोस्‍टर और बैनर भी लगाए हैं. अब मंदिर का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है.

Find Us on Facebook

Trending News