बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटा ही निकला डाककर्मी का हत्यारा, एसआईटी ने सहयोगी संग मुजफ्फरपुर से दबोचा

बेटा ही निकला डाककर्मी का हत्यारा, एसआईटी ने सहयोगी संग मुजफ्फरपुर से दबोचा

Purniya : जिले के हाट थाना क्षेत्र के गिरजा चौक समीप डाकघर के डाककर्मी हरिशंकर प्रसाद हत्याकांड मामले में एसआईटी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसआईटी की टीम ने हत्याकांड के दो आरोपी विद्याभूषण कुमार और मनीष कुमार को मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार कर लिया है। 

बता दें पिछले साल विगत 30 मार्च को गिरजा चौक के पास डाक विभाग के कर्मी हरिशंकर प्रसाद को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक हरिशंकर प्रसाद मूलरुप से सीतामढ़ी जिले के निवासी थे और पूर्णिया में डाकविभाग में कार्यरत थे। 

मृतक हरिशंकर ने दो शादी की थी। हत्या के बाद उनकी दूसरी पत्नी ने अपने सौतेले बेटे पर हत्या का मामला दर्ज कराया था। पत्नी के आवेदन पर सीआईडी के एडीजी ने तत्काल निष्पक्ष जांच हेतु एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी टीम का नेतृत्व पूर्णिया सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय कर रहे है। 

सदर एसडीपीओ ने डाककर्मी हत्याकांड के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मृतक के पत्नी के द्वारा अपने ही सौतेले बेटे पर हत्या का मामला दर्ज कराया गया था। गिरफ्तार आरोपी में एक मृतक का पुत्र और उसका एक दोस्त भी शामिल हैं। डाककर्मी के हत्या के बाद भी आरोपी के द्वारा दूसरी पत्नी और बच्चे को लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही थी.

एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय ने बताया कि जब आरोपियों से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की उसने अपना जुर्म भी स्वीकार किया है। पूछताछ के दौरान मृतक के बेटे ने खुद ही बताया कि जमीन जायदाद हड़पने को लेकर मैंने डेढ़ लाख रुपये में पिता की हत्या के लिए षडयंत्र रचा था। 

पूर्णिया से श्याम नन्दन की रिपोर्ट

Suggested News