बेतिया में पुलिस को मिली सफलता, कुख्यात दस्यू सरगना के साथ अन्य छह को किया गिरफ्तार

बेतिया में पुलिस को मिली सफलता, कुख्यात दस्यू सरगना के साथ अन्य छह को किया गिरफ्तार

BETIA : पश्चिम चंपारण में पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. उसने नवलपुर दियारा क्षेत्र के आतंक का पर्याय बन चुके पचास हज़ार के ईनामी दस्यू सरगना उमा चौधरी उर्फ हरेन्द्र चौधरी को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने बेतिया के अन्य थाना क्षेत्रों से वाहन लुटनेवाले गिरोह के कुल छह लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इन गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस ने तीन देशी कट्टा, एक देशी बंदूक और एक दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस बरामद किया है. 

बताया जा रहा है कि उमा चौधरी उर्फ़ हरेन्द्र चौधरी का बेतिया , बगहा , मोतिहारी और पड़ोसी देश नेपाल में आतंक का पर्याय माना जाता है. उसे पुलिस को नवलपुर दियारा इलाके में छुपे होने की गुप्त सूचना मिली थी. इसी आधार पर छापेमारी की गयी तो उसे एक देशी बंदूक और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. 

बेतिया पुलिस अधीक्षक जयंतकान्त ने कहा की उमा चौधरी उर्फ हरेन्द्र चौधरी की नेपाल, बेतिया , बगहा और मोतिहारी में हत्या , रंगदारी के करीब चार दर्जन से अधिक मामलो मे तलाश थी.इसपर 50 हजार का ईनाम भी घोषित था. 

वहीँ बेतिया पुलिस अधीक्षक ने बताया की गुप्त सूचना मिली थी की नौतन थाना क्षेत्र में कुछ अपराधी तिलंगाही के पास राहगीरों को लुटने की योजना बना रहे हैं. तत्काल एक टीम बनाकर छापेमारी की गयी. इस मौके पर 6 लुटेरे को तीन देशी कट्टा और 7 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किया गया. उनसे पुलिस ने चोरी के चार बाईक भी बरामद किया है.  

बेतिया से आशीष कुमार गुप्ता की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News