बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया कांड : दरिंदों के कबूलनामा का AUDIO वायरल, सुनाई सामूहिक दुष्कर्म की कहानी

बेतिया कांड : दरिंदों के कबूलनामा का AUDIO वायरल, सुनाई सामूहिक दुष्कर्म की कहानी

NEWS4NATION DESK : बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की पीड़ित लड़की को अगवा कर चलती गाड़ी में सामूहिक दुष्‍कर्म के मामले ने तूल पकड़ लिया है. एक तरफ जहां वारदात का राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने स्‍वत: संज्ञान लिया है. वहीँ एक आरोपित के कबूलनामा का कथित ऑडियो वायरल हो गया है. घटना की जांच के सिलसिले में पुलिस की फोरेंसिक टीम ने पीड़िता से पूछताछ की है. पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच करा ली है. उसका इलाज बेतिया के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में चल रहा है.

गौरतलब है कि पीड़ित लड़की पहले मुजफ्फरपुर बालिका गृह में थी. वह वहां बड़े पैमाने पर लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म के मामले के खुलासे से दो दिन पहले ही भेजी गई थी. कांड के खुलासे के बाद उसे अन्‍यत्र स्‍थानांतरिक कर दिया गया था. घटना की जानकारी पुलिस को तब हुई, जब का वह नगर थाने पहुंची. पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. घटना की जांच के लिए महिला थानाध्यक्ष के नेतृत्व में टीम बनाई गई है. इस बीच सभी आरोपित फरार हो गए थे. पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि बीते शुक्रवार को चार लोगों ने उसे घर के पास से एक स्‍कॉर्पियों में खींच लिया था. इसके बाद उन्‍होंने चलती गाड़ी में सामूहिक दुष्‍कर्म किया और धमकी देकर छोड़ दिया. लेकिन घटना के एक आरोपित का कथित ऑडियो वायरल होने के बाद पांचवे दुष्‍कर्मी का भी खुलासा हुआ है. ऑडियो के अनुसार ड्राइवर ने भी उसके साथ दुष्‍कर्म किया था.

आकाश नाम के कतिथ आरोपी के वायरल ऑडियो में वह सामूहिक दुष्‍कर्म की बात कबूल रहा है. ढ़ाई मिनट का यह ऑडियो आकाश और उसके मामा से मोबाइल पर बातचीत का है. इसमें आकाश बताता है कि उसने अपने दोस्‍तों दीनानाथ, कुंदन और राजकुमार के साथ चलती गाड़ी में सामूहिक दुष्‍कर्म किया था. उसके अनुसार गाड़ी के ड्राइवर ने भी दुष्‍कर्म किया था.

राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने इस घटना का स्‍वत: संज्ञान लिया है. उसने बिहार के पुलिस महानिदेशक (DGP) को नोटिस जारी कर घटना की जानकारी मांगी है. साथ ही घटना पर कार्रवाई और आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया है. वहीँ पश्चिम चंपारण के एसपी जयंतकांत ने कहा कि सभी अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. दोषियों को सजा दिलाने के लिए स्पीडी ट्रायल चलाया जाएगा.


Suggested News