प्रदूषित शहरों की श्रेणी में आया बेतिया, बच्चों ने पीठ पर सिलेंडर लगाकर लोगों से की पेड़ लगाने की अपील

प्रदूषित शहरों की श्रेणी में आया बेतिया, बच्चों ने पीठ पर सिलेंडर लगाकर लोगों से की पेड़ लगाने की अपील

BETTIAH : जिले का मुख्यालय बेतिया सबसे प्रदूषित शहर की श्रेणी में आया है। इस शहर के स्कूली बच्चे निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन के साथ पर्यावरण संरक्षण हेतु अपने शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए पर्यावरण संरक्षण जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। 

कार्यक्रम के नुक्कड़ नाटक को हरी झंडी बेतिया नप की पूर्व सभापति गरिमा सिकारिया, जगमोहन कुमार सचिव रेड क्रॉस सोसाइटी, निर्भय उपाध्याय आयुष्मान कोऑर्डिनेटर ग्रीन इंडिया परिवार के निदेशक नीरज गुप्ता ने दिखाते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाएं। इस मौके पर बच्चों ने अपने पीठ पर ऑक्सीजन सिलेंडर लगा सास लेने के लिये ऑक्सीजन पाइप लगा पेड लगाने की अपील की। 

गरिमा सिकारिया ने इस मौके पर कहा की अपने शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए आम जनता शहरवासियों से अपील की कि हम सभी आज के हैं ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाना शुरू करें और अपने शहर को प्रदूषण मुक्त रखें। वही नीरज गुप्ता ने कहा अपने शहर एवं देश को बचाने के लिए आम जनता से अपील एवं संकल्प दिलाई की अपने घर में पेड़ पौधा लगाने  के साथ अपने शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाएं। 

प्रेप दिल्ली मॉडल स्कूल के  पर्यावरण संरक्षण हेतु बेतिया शहर के सोवा बाबू चौक, लाल बाजार चौक, तीन लालटेन चौक होते हुए जनता सिनेमा चौक होते हुए पुराना बस स्टैंड बच्चों ने पर्यावरण को संरक्षण हेतु बच्चों ने जागरूकता फैलाई। प्रेप दिल्ली मॉडल स्कूल के निदेशक मुकेश कुमार ने बताया कि हर व्यक्ति अगर अपने बच्चे को पर्यावरण के प्रति सचेत करें तो हमारा पर्यावरण शुद्ध होगा।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News