बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BETTIAH : दवा की कालाबाजारी को लेकर हरकत में जिला प्रशासन, धावा दल ने की कई दुकानों की जांच

BETTIAH : दवा की कालाबाजारी को लेकर हरकत में जिला प्रशासन, धावा दल ने की कई दुकानों की जांच

बेतिया: कोरोना के लगातार बढते केस के बीच लोगों के इलाज के लिए कई दवाइयां बहुत अहम है। विभिन्न आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी नहीं हो और आमजन को निर्धारित मूल्य पर दवा की उपलब्धता हो, इस हेतु जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। गत दिनों विभिन्न माध्यमों से जिला प्रशासन को यह ज्ञात हुआ कि कुछेक दवा दुकानदारों द्वारा कालाबाजारी की नीयत से दवाओं का शॉर्टेज बताया जा रहा है तथा अधिक मूल्य लेकर लोगों को दवा उपलब्ध कराया जा रहा है। 

जिलाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा इसे अत्यंत गंभीरता से लेते हुए दवाओं की कालाबाजारी रोकने और नीयत मूल्य पर आमजन को दवा मुहैया कराने के उद्देश्य से जिले के तीनों अनुमंडल मुख्यालयों में धावा दल का गठन करने का निर्देश दिया गया। उक्त धावा दल में वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी, औषधि निरीक्षक, पुलिस पदाधिकारी को शामिल किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा धावा दल को निर्देशित किया गया कि आपदा की इस घड़ी में जिलेवासियों को निर्धारित दर पर कोविड-19 जीवन रक्षक दवाएं यथा-Azithromycin, Doxycycline, VIT-C, Zinc, Ivermectin, DOLO, Dexamethasone, Enoxaparin उपलब्ध हो। इस हेतु नियमित रूप से थोक एवं खुदरा दवा दुकानों की विस्तृत जांच सुनिश्चित की जाए। इसके तहत शनिवार को बेतिया में पांच व नरकटियागंज में दो दवा दुकानों में जांच की गयी तथा स्टॉक के बारे में जानकारी ली गयी।

बता दें कि बेतिया अनुमंडल क्षेत्र के धावा दल में संजय कुमार, डीसीएलआर, बेतिया, औषधि निरीक्षक अशोक कुमार, नीरज कुमार एवं पुलिस अधिकारी मनोज कुमार हैं। वहीं नरकटियागंज अनुमंडल धावा दल में अजय कुमार सिंह, डीसीएलआर, नरकटियागंज, औषधि निरीक्षक अविनाश पटेल, पुलिस अधिकारी रण विजय सिंह तथा बगहा अनुमंडल क्षेत्र के धावा दल में मो इमरान, डीसीएलआर, औषधि निरीक्षक अविनाश पटेल एवं पुलिस अधिकारी बबन सिंह को शामिल किया गया है।

Suggested News