बेतिया में कोविड महामारी का कहर, दो अधिक्ताओं सहित पांच की मौत

बेतिया में कोविड महामारी का कहर, दो अधिक्ताओं सहित पांच की मौत

BETTIAH : बेतिया में कोविड महामारी ने अपना पाँव फैलाना शुरू कर दिया है. हालाँकि बेतिया स्वास्थ्य विभाग इस मामले को लेकर काफी सजग है. जिससे महामारी का फैलाव ज्यादा ना हो. जिला मे अभी तक कुल 892 एक्टिव केस मिले हैं. जिसमें नरकटियागंज की भाजपा विधायक रश्मि वर्मा भी शामिल है. अभी तक जिला में कोविड महामारी से कुल 5 की मौत हुई है. वह भी गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में. जिसमे एक पूर्वी चंपारण के भवानीपुर निवासी एनुल हल अंसारी है. 

वही बेतिया के प्रभात कुमार वर्मा, बैरिया के रमेश प्रसाद सहित कुल पाँच की मौत हुई है. इसकी पुष्टि करते हुए बेतिया सिविल सर्जन अरुण कुमार सिन्हा ने बताया की जिले के सभी सरकारी स्वास्थ्य व उप स्वास्थ्य केन्द्रो पर टीकाकरण कराया जा रहा है. उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील की है की सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर मास्क लगाए और जरूरत पड़ने पर ही घरो से बाहर निकले. उन्होंने बताया की जिला मे कुल 117 कंटेनमेंट जोन है. जिसमें 71 देहाती क्षेत्र और 46 अर्बन क्षेत्र में है. 

उन्होंने कहा की सभी कंटेनमेंट जोन ऑक्सीजन से लैस है. साथ ही उन्होने यह भी बताया की हमारे कोविड मरीजों  के लिए यहां बेड समुचित है. यहां बेड की कमी नहीं है. बेतिया के जीएमसीएच में 130 बेड तीनों अनुमंडल अस्पतालों मे 100 बेड है और वह सभी ऑक्सीजन से लैस है. किसी भी तरह का कोई कमी नहीं है. उन्होंने बताया की अभी तक हमारे यहां कुल 23 मरीज भर्ती है. उन्होंने मीडिया के माध्यम से अपील की है की किसी भी व्यक्ति को जरा सा भी कोई शक हो तो वह तुरंत आकार अपना ईलाज कराये. इससे घबराने की जरूरत नहीं है. सरकार का जो भी गाईडलाईन है कोविड महामारी से निपटने के लिए. वह सभी प्रक्रिया यहां पूरी की जा रही है. 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News