बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BETTIAH NEWS: इंटरमीडिएट परीक्षा में जिले की पांच लड़कियों ने लहराया परचम, टॉप-5 में बनाई जगह

BETTIAH NEWS: इंटरमीडिएट परीक्षा में जिले की पांच लड़कियों ने लहराया परचम, टॉप-5 में बनाई जगह

BETTIAH: शुक्रवार को इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद से पश्चिम चंपारण जिले में खुशी का माहौल है. जिले की पांच लड़कियां 12वीं की परीक्षा में टॉप-5 में जगह बनाने में कामयाब हो गई है. इनके घर में होली की खुशी दोगुनी हो गई है.

इन टॉपर्स में संत टेरेसा विद्यालय की मैत्रिका वर्मा और रक्षा ने पूरे बिहार में वाणिज्य संकाय में संयुक्त रूप से चौथा स्थान हासिल किया है. साथ ही गुलाब मेमोरियल कालेज की शिवानी वाणिज्य संकाय में पांचवां स्थान पर काबिज हैं. वहीं कला संकाय की बात करें तो गुलाब मेमोरियल कालेज की सालवी और बगहा के प्रोजेक्ट बालिका हाईस्कूल की प्रिया कुमारी ने समूचे बिहार में पांचवां स्थान हासिल किया है. 

वाणिज्य संकाय में चौथा स्थान पाने वाली मैत्रिका ने बताया कि कड़ी मेहनत व परिवार वालों के सहयोग के कारण उन्हें यह सफलता मिली है. मैत्रिका का लक्ष्य आईएएस अफसर बनने का है. उनका मानना है कि सेल्फ स्टडी ही अच्छे नंबर की कुंजी है, स्वध्ययन से काफी मदद हो जाती है. बता दें कि मैत्रिका वर्मा के पिता बीमा कंपनी में कार्यरत है और उनकी मां गृहणी है. मैत्रिका वर्मा की मां ने बताया कि बेटी की सफलता से होली का उत्साह दोगुना हो गया और पूरा परिवार बेटी की सफलता पर काफी खुश है.

Suggested News