सावधान : राजधानी पटना की 15 कॉलनियां डेंगू की चपेट में, हर रोज सामने आ रहें है नये मरीज

सावधान : राजधानी पटना की 15 कॉलनियां डेंगू की चपेट में, हर रोज सामने आ रहें है नये मरीज

PATNA : राजधानी पटना में डेंगू का कहर लगातार जारी है। हर दिन नए डेंगू के मरीज पॉजिटिव पाये जा रहे हैं। पीएमसीएच की बायरोलॉजी लैब में शुक्रवार को कुल 36 डेंगू के मरीज पॉजिटिव पाये गये। इनमें से पटना से अभी तक सबसे ज्यादा 26 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। 

पिछले तीन महीने से लेकर अभीतक इस सीजन में पटना शहर में कुल 202 डेंगू के मरीज पाये गए है। जो राजधानी के 15 कॉलोनियों के है।इस सीजन में सिर्फ बायरोलॉजी लैब में पटना से 198 मरीजों के डेंगू पॉजिटिव जांच में पाये गये है। 

शुरुआती दौर में कंकड़बाग, ट्रांसपोर्ट नगर, कुर्जी दीघा, भूतनाथ रोड, कांटी फैक्ट्री, कुम्हरार, अशोक नगर, बाजार समिति, भागवत नगर, रामकृष्ण नगर, पश्चिमी दरवाजा, बुद्धा कॉलोनी, आनंदपुरी और पीरबोहर में ये केस पाये गए हैं। इनमें कई ऐसे केस हैं जो बेंगलुरु से आए हैं, जो पटना आकर इलाज करा रहे हैं।

पीएमसीएच बायरोलॉजी लैब के प्रभारी डॉ. सच्चिदानंद कुमार ने बताया कि अभी तक पटना समेत राज्य के दूसरे जिलों से जितने भी जांच सैंपल आए हैं, उनमें से कुल 298 मरीज डेंगू के पाये गए हैं और जैपेनिज इंसेफलाइटिस के 43 और चिकुनगुनिया के 18 मरीज मिले हैं।    

पटना सिविल सर्जन डॉ. राज किशोर चौधरी ने बताया कि अभी तक दो सौ से अधिक डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं और इसकी संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे निपटने के लिए पूरी तैयारी की गई है। सभी अस्पतालों को आवश्यक निर्देश दिये गए हैं। दवा का छिड़काव और प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। वहीं नगर निगम को भी फॉगिंग करने को कहा गया है।

Find Us on Facebook

Trending News