बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा कोटे से कौन-कौन बनेंगे मंत्री, इस पर आज दिल्ली में हो रही है मगजमारी,फंस गया है पेंच

भाजपा कोटे से कौन-कौन बनेंगे मंत्री, इस पर आज दिल्ली में हो रही है मगजमारी,फंस गया है पेंच

डेस्क...बिहार में एनडीए सरकार तो बन गई ।दिखावे के लिए कुछ मंत्री भी बना दिए गए लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद पर कवायद करने के बाद भी  मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो पा रहा है। इसी सिलसिले में भाजपा से कौन मंत्री बनेगा इसे लेकर आज दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है बैठक में भाग लेने के लिए दोनों उप मुख्यमंत्रियों सहित प्रदेश संगठन के नेता रविवार को ही दिल्ली पहुंच गए हैं बताया यह भी जा रहा है कि प्रदेश इकाई की तरफ से मंत्रियों के नाम भेजे जा चुके हैं आज की मीटिंग में उस पर अंतिम मुहर लगेगी। भाजपा से कौन-कौन बनेगा मंत्री मामला एक अनार सौ बीमार वाली है। भाजपा नेतृत्व के सामने अब यह बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि मंत्री किसे किसे बनाया जाए और किसे नहीं। हालांकि नेतृत्व ने पहले ही अपने तेवर से यह साबित कर दिया है  कि पुराने लोगों को ड्रॉप किया जाएगा ।इसका सबसे बड़ा उदाहरण सुशील मोदी, प्रेम कुमार व नन्द किशोर यादव जैसे  कद्दावर नेता है।

भाजपा कोटे से मंत्रिमंडल बनाने के दौरान सामाजिक समीकरण साधने की भी कोशिश की जाएगी। हालांकि भाजपा लगातार बिहार में अति पिछड़ा कार्ड खेलने में जुटी है। इसी के तहत दो उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं अब देखना होगा कि मंत्रिमंडल विस्तार में सवर्णों के साथ-साथ पिछड़ा और दलित वर्ग से किसे मौका दिया जाता है।

बिहार में जातीय समीकरण साधना किसी भी पार्टी की मजबूरी है अन्यथा इसका परिणाम पार्टी को चुनाव में भुगतना पड़ता है। आज होने वाली मीटिंग में मनोनयन कोटे के एमएलसी के नामों पर भी मुहर लगने की उम्मीद है बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गृह मंत्री अमित शाह के भी मौजूद रहने की संभावना है। संसद सत्र चलने की वजह से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और भाजपा के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव जी दिल्ली में ही मौजूद हैं

Suggested News