बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रिंग बांध बनाने में की जा रही भारी अनियमितता, ग्रामीणों ने लगाया आरोप

रिंग बांध बनाने में की जा रही भारी अनियमितता, ग्रामीणों ने लगाया आरोप

MADHUBANI : मधुबनी जिले के जयनगर में बेतोन्हा के पास जयनगर से मरार (नेपाल बॉर्डर) की और जाने वाले सड़क पर रिंग बांध का निर्माण किया जा रहा है, जहाँ स्थानीय ग्रामीणों ने ठेकेदार और अधिकारीयों पर  मिलीभगत का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने बताया की उच्च अधिकारियों को शिकायत करने के बावजूद रिंग बांध के निर्माण कार्य में कटौती ओर अनियमितता बरत कर हजारों लोगों की जान खतरे में डाली जा रही है. अगर बाढ़ आई  तो इन सैकड़ों परिवारों के हजारों लोगों को बाढ़ का दंश झेलना पड़ सकता है. 

विदित हो कि कुछ दिन पहले ही सूबे के मुखिया नीतीश कुमार एवं जल संसाधन मंत्री संजय झा के द्वारा इस क्षेत्र का दौरा किया गया है. इसके बावजूद इन इस तरह का कार्य कर बांध को कमजोर बनाया जा रहा है. 

मौके पर जानकारी देते हुए  ग्रामीण ने बताया कि जितना मजबूती से इसका निर्माण होना तय है, वो ठेकेदार नही कर रहे हैं. ठेकेदार रात के अंधेरे में कार्य करते है, ताकि इनकी गलती उजागर न हो सके. 

इस सम्बन्ध में ग्रामीणों ने गुहार लगाते हुए उच्च अधिकारियों से कहा है कि कृपया इसकी जांच कराई जाए और दोषी ठेकेदारों ओर इस कार्य मे शामिल लोगों  को दंडित किया जाए. 

मधुबनी से प्रशांत झा की रिपोर्ट

Suggested News