बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किसानों के समर्थन में जाप कार्यकर्ताओं ने जोधपुर एक्सप्रेस पर लगाया ब्रेक, कृषि कानून वापस लेने की मांग

किसानों के समर्थन में जाप कार्यकर्ताओं ने जोधपुर एक्सप्रेस पर लगाया ब्रेक, कृषि कानून वापस लेने की मांग

कैमूर। जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर जन अधिकार पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में किसानों के हो रहे आंदोलन के समर्थन में हावड़ा जोधपुर ट्रेन रोककर रेल चक्का जाम कर दिया। जाप नेता भभुआ के पूर्व विधायक रामचंद्र यादव के नेतृत्व में जुटे हुए थे। कृषि बिल को वापस लेने की मांग और सरकार विरोधी लगा रहे थे नारा। इनके हुजूम के आगे हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस काफी देर तक स्टेशन पर रुका रहा। आरपीएफ और जीआरपी के तत्परता से उन लोगों को समझा-बुझाकर रेलवे ट्रैक से हटाया गया, फिर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका ।

जानकारी देते हुए जन अधिकार पार्टी के नेता रामचंद्र यादव बताते हैं किसान लगातार 3 महीना से अपना काम धंधा छोड़कर रोड पर धरना प्रदर्शन दिल्ली के सड़क पर दे रहे हैं। जो तीन कानून प्रधानमंत्री जी लाए हैं उसके खिलाफ किसान उनसे आग्रह कर रहे हैं कि यह कानून हमारे लिए अच्छा नहीं है आप इसे वापस कर लीजिए। हमें पुराने स्थिति में छोड़ दीजिए । लेकिन मोदी जी के जिद और चंद मुट्ठी भर लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग लागू करने और अपने मित्रों को असीमित भंडारण कराने के लिए कानून वापस नहीं ले रहे हैं। 

जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि किसान आंदोलन के समर्थन में चक्का जाम किया जा रहा है। जब तक किसानों के समर्थन में दिल्ली में आंदोलन चलता रहेगा तब तक पप्पू यादव के नेतृत्व में बिहार में भी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन जारी रहेगा। हम नेता बाद में है लेकिन पहले किसान के बेटे हैं। उस किसानों के लिए हम लोगों को आगे आना है यह कानून किसी पंजाब-हरियाणा के लिए नहीं है, बल्कि देश के सभी राज्यों के लिए हैं। लेकिन जब तक कानून वापस नहीं होगा हम लोगों का प्रदर्शन जारी रहेगा ।



Suggested News