भागलपुर की रैली में पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर बिहार और वोकल फाॅर लोकल को दोहराया, कहा- त्योहार में लोकल सामान ही खरीदें

भागलपुर की रैली में पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर बिहार और वोकल फाॅर लोकल को दोहराया, कहा- त्योहार में लोकल सामान ही खरीदें

पटना... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बिहार के भागलपुर में अपनी चुनावी सभा में लोगों से एक खास अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि त्योहार के इस माहौल में लोग जो भी सामान खरीदें, लोकल ही खरीदें। भागलपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर बिहार और वोकल फॉर लोकल के नारे को भी दोहराया।

भागलपुर की सिल्की साड़ी, मंजूसा पेंटिंग और अन्य उत्पादों का जिक्र किया और कहा इनका समर्थन करें। पीएम बोले कि मिट्टी के बर्तन, दीये और खिलौने जरूर खरीदें। अगर हम मिलकर कोशिश करेंगे तो बिहार आत्मनिर्भर बनेगा। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले भी अपने कई कार्यक्रम में बिहार की काफी चीजों का जिक्र करते आए हैं। मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने मधुबनी की पेंटिंग और उसके डिजाइन के बनाए जा रहे मास्क की काफी तारीफ की थी। 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत का कैंपेन चलाया जा रहा है, साथ ही लोकल प्रोडक्ट को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी ने ‘वोकल फॉर लोकल’ का मंत्र भी दिया था।  

भागलपुर की अपनी चुनावी सभा में पीएम मोदी की ओर से विपक्ष पर निशाना साधा गया, साथ ही विकास के एजेंडे को आगे रखा गया। यहां अपनी सभा में पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान देना काफी जरूरी है, इसलिए सवा लाख करोड़ रुपये का पैकेज घोषित किया गया था। पिछले सालों में बिहार में साढ़े तीन हजार किमी. के राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए गए हैं। बिहार में गंगा के ऊपर डेढ़ दर्जन पुल या तो बन गए या बन रहे हैं।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दंगल में पीएम मोदी की सभाओं का शुक्रवार को पहला दिन था. पीएम ने सासाराम, गया और भागलपुर में चुनावी सभाएं की. बिहार में पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होना है।


Find Us on Facebook

Trending News