स्कूल में सिगरेट पीने वाले मास्टर साहेब निलंबित, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

स्कूल में सिगरेट पीने वाले मास्टर साहेब निलंबित, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

Desk: भागलपुर जिले के सन्हौला प्रखंड स्थित मदारगंज उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनोद कुमार सिंह को विद्यालय में सिगरेट का कस लगाना महंगा पड़ गया. जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने तंबाकू नियंत्रण अधिनियम-2003 (कोटपा) के तहत कार्रवाई करते हुए मंगलवार को प्रधानाध्यापक विनोद कुमार सिंह को निलंबित कर दिया.

निलंबन की अवधि में प्रधानाध्यापक प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय कहलगांव में रहेंगे. डीईओ ने बताया कि स्कूल में बच्चों की पढ़ाई बंद है लेकिन चावल वितरण और अन्य कार्यों के लिए स्कूल खुले हुए हैं.

हर स्कूल में प्रधानाध्यापक और शिक्षक पहुंच रहे हैं. शनिवार को मदारगंज के ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को सिगरेट पीते हुए वीडियो भेजा था. यह वीडियो तेजी से वायरल भी हो रहा था इसमें दिख रहा है कि प्रधानाध्यापक स्कूल में सिगरेट पी रहे हैं. इनके खिलाफ पहले भी शिकायत मिली थी. स्कूल में किसी भी शिक्षक को धूम्रपान नहीं करना चाहिए. इससे बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ता है.

सन्हौला प्रखंड स्थित मदारगंज मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनोद कुमार सिंह के सिगरेट पीने की घटना का पूरे दिन चर्चा होता रहा. हर कोई इस पर चर्चा कर रहे थे. वहीं, जिला शिक्षा पदाधिकारी की कार्रवाई को लेकर भी तरह-तरह की चर्चा होती रही. डीईओ ने साफ कहा है कि कहीं से किसी तरह की इस तरह की शिकायत मिली तो सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News