भागलपुर में आज शाम थम गया प्रचार का शोर, जानिए कैसी है जिला प्रशासन की तैयारी

भागलपुर में आज शाम थम गया प्रचार का शोर, जानिए कैसी है जिला प्रशासन की तैयारी

BHAGALPUR : भागलपुर में दूसरे चरण के होने वाले पांच विधानसभा में चुनावी प्रचार आज शाम 6 बजे थम गया है. इसके साथ ही अब किसी भी तरह से चुनावी रैली, जनसभा और अन्य प्रकार से प्रचार - प्रसार पर रोक लग गया है. वहीं इस संबंध में प्रेस वार्ता के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला चुनाव आयोग की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गये हैं. 

उन्होंने बताया कि जिला और राज्य सीमा पर 20 चेक पोस्ट, 8 एसएसटी और 6 एफएसटी चेक पोस्ट बनाया गया है. वहीं डीएम ने बताया कि जिले में अभी तक 28 हथियार, 203 कारतूस बरामद किया गया है. जबकि 496 में से 449 हथियारों का सत्यापन किया गया है. इसके अलावा डीएम ने बताया कि मतदान सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होगा और शाम 6 बजे तक वोटर अपना वोट डाल सकेंगे. 

इस दौरान कोविड - 19  को लेकर सभी बूथों में पुख्ता व्यवस्था किया गया है. जिले में 15 लाख 21 हजार 39 वोटर वोट डालेंगे. जिसके लिए कुल 2249 मतदान केन्द्र बनाया गया है. वहीं स्वच्छ ,निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए विधानसभा क्षेत्रों में 15 सुपर जोन 33 जोन 177 सेक्टर में विभक्त किया गया है. पीरपैंती में मतदान के बाद होल्ड ईवीएम को आईटीआई कालेज में जमा किया जाएगा. 

जबकि बांकी चार विधानसभा का पॉलीटेक्निक कॉलेज में ईवीएम जमा होगा. वहीं एसएसपी आशीष भारती ने मतदान के दौरान आवश्यकतानुसार  पुलिस कर्मियों और अर्धसैनिक बलों को प्रतिनियुक्ति करने की बात कही है. एसएसपी ने कहा कि महिला पुलिस कर्मियों को भी बूथों पर तैनात किया जाएगा. इसके साथ ही एसएसपी ने मतदान में बाधा डालने वाले लोगों से सख्ती के साथ निपटने की बात कही है. 

भागलपुर से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट



Find Us on Facebook

Trending News