स्वास्थ्य को अमृत देने भागलपुर पहुंचे प्रधान सचिव प्रत्यय, अलर्ट मोड में स्वास्थ्य महकमा

स्वास्थ्य को अमृत देने भागलपुर पहुंचे प्रधान सचिव प्रत्यय, अलर्ट मोड में स्वास्थ्य महकमा

BHAGALPUR : स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत भागलपुर पहुंचे. प्रधान सचिव के एयरपोर्ट पहुंचते ही जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने उनका स्वागत किया. वहीं इस दौरान जिला प्रशासन के कई अधिकारी उनके स्वागत में घंटों पहले से खड़े थे. जबकि इस दौरान अस्पताल प्रशासन भी अलर्ट मोड में था. प्रधान सचिव ने जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल   (जेएलएनएमसीएच) और सिविल सर्जन के स्तर पर चल रहे कोविड केयर सेंटर का बारीकी से निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में डीएम प्रणव कुमार, कोविड कंट्रोल रूम के प्रभारी दीपक मिश्र, सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह, अस्पताल अधीक्षक डॉ अशोक भगत, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ हेमंत कुमार सिन्हा उन्हें आइसोलेशन वार्ड और आईसीयू में व्यवस्थाओं की जानकारी दे रहे थे.

अस्पताल में मिल रही सुविधाओं में होगा इजाफा

निरीक्षण के क्रम में प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत जेएलएनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड और आईसीयू में मौजूदा व्यवस्था से काफी संतुष्ट दिखे. वहीं निरीक्षण के उपरांत प्रधान सचिव की अध्यक्षता में जिलाधिकारी, सिविल सर्जन, अधीक्षक, ट्रेनी आईएएस सह कोविड कंट्रोल रूम के प्रभारी और मेडिकल कालेज के प्राचार्य की एक बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान प्रधान सचिव ने मौजूदा व्यवस्था से इतर इसे और बेहतर बनाने के लिए तरकीब मांगी. तदोपरांत अधिकारियों से फीडबैक मिलने के बाद उन्होंने व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए और सुविधाओं में इजाफा के लिए अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए हैं.

प्रधान सचिव के स्वागत में चकाचक था अस्पताल परिसर

जवाहरलाल नेहरू अस्पताल प्रधान सचिव के आगमन के पूर्व चकाचक था. परिसर में कहीं भी कचरा ढूंढने से नहीं मिल रहा था. वैसे आम दिनों में परिसर की तो छोड़ये आईसीयू में भी इसी सफाई नहीं दिखती थी. अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती मरीज के परिजनों ने कहा कि अगर प्रधान सचिव हर महीने आते तो अस्पताल कि दशा और दिशा दोनों बेहतर होता. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News