'भगवान' के इंतजार में सीतामढ़ी के मरीज, बढ़ रहा इंफेक्शन

'भगवान' के इंतजार में सीतामढ़ी के मरीज, बढ़ रहा इंफेक्शन

सीतामढ़ी के ईश्वर सिंह का अब ईश्वर ही कुछ कर पाएगा। PMCH की व्यवस्था तो जान लेने को है। सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल ईश्वर एक सप्ताह से इलाज का इंतजार कर रहा है. हड़ताल के बाद बिगड़ी व्यवस्था उसकी जान पर भारी पड़ रही है. इन्फेक्शन लगातार बढ़ रहा हैश इससे उसकी जान पर खतरा हो सकता है. परिजन हर दिन दौड़ रहे हैं लेकिन प्रशासन कोई ध्यान नही दे रहा है. जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बाद व्यवस्था भगवान भरोसे है. 

PMCH समेत राज्य के कई मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में प्रशासन मरीजों को राहत नहीं दे पा रहा है. संसाधन वही हैं, सिर्फ जूनियर डॉक्टर नही हैं. हड़ताल के बाद व्यवस्था लड़खड़ा गई है. आज हड़ताल का नौवां दिन है. जूनियर डॉक्टर अपनी मांग पर अड़े हैं. ईश्वर के परिजन परेशान हो गए हैं. गरीब ईश्वर के परिवार के लोग मदद कर रहे हैं. मदद से भोजन हो जा रहा है लेकिन प्राइवेट में इलाज कराने का पैसा नहीं है. परिवार के सामने बस एक ही सहारा है सरकारी अस्पताल. इतना पैसा नहीं है कि वह पटना मेडिकल कालेज से कोई प्राइवेट अस्पताल जा सके. 

ईश्वर सिंह को चोट लगे 12 दिन से अधिक हो गया है. OPD रजिस्ट्रेशन काउंटर के सामने 7 दिनों से पड़े ईश्वर के इलाज का इंतजार खत्म नहीं हो रहा है. परिवार वाले कई बार अस्पताल प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन इलाज नही हो रहा है. PMCH में ऐसे कई मरीज हैं जो प्राइवेट अस्पतालों में महंगे इलाज कराने में सक्षम नहीं हैं. उनके साथ यही लाचारी है कि वे कहीं और नहीं जा सकते.PMCH में नरकटियागंज के सिपाही महतो का एक- एक पल कराह से बीत रहा है. पैर का घाव सड़ गया है. उंगली से लेकर पूरा पैर सड़कर गल गया है. 

उंगलियों की हड्डी दिख रही है. वह इलाज की आस में है लेकिन कोई ध्यान नही दिया जा रहा है. अगर हड़ताल चलती रही और उसका इलाज नही हुआ तो पैर काटना पड़ सकता है. अब परिजनों को भी डर है कि पैर कट गया तो खेतीबारी कैसे होगी. पूरा परिवार इन्हीं पैरों पर टिका है जिसके काटने की नौबत आ रही है. सिपाही महतो का बेटा उन्हें गोद में लेकर PMCH में भटक रहा है. परिजनों का कहना है कि अगर पैसा होता तो वह भी प्राइवेट अस्पताल में इलाज करा लेता. खेतीबारी का पैसा घर में रखा था वही लेकर इलाज के लिए आ गया लेकिन अब लग रहा है पैसा भी खत्म हो जाएगा और पैर भी नहीं बचेगा.


Find Us on Facebook

Trending News