बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP का सीएम चेहरा, अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब जीतने की रणनीति पर लगाई मुहर

भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP का सीएम चेहरा, अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब जीतने की रणनीति पर लगाई मुहर

दिल्ली. पंजाब विधानसभा चुनाव में सत्ता हासिल करने की जुगत में लगी अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भगवंत मान को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है. भगवंत मान पहले से आप के लोकसभा सांसद और पंजाब में पार्टी के प्रमुख चेहरा रह चुके हैं. 

आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलावर को भगवंत मान के नाम पर मुहर लगाते हुए कहा कि पार्टी के 93 फीसदी लोगों ने पंजाब सीएम के चेहरे के लिए भगवंत मान के पक्ष में वोट किया. उन्होंने दावा किया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी. मान को सीएम चेहरा बनाने से राज्य में पार्टी के प्रति जनता का भरोसा और ज्यादा बढ़ेगा. इस दौरान भगवंत मान को सीएम उम्मीदवार घोषित करने के बाद मान भावुक हो गये. अरविन्द ने उन्हें गले लगाकर उनके नाम की घोषणा की. 

आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने कहा, आज पंजाब के लिए ऐतिहासिक दिन है. पंजाब में आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा कौन होना चाहिए, इसका हर पंजाबी को बेसब्री से इंतजार था. कई महीनों से लोग यही सवाल पूछते थे। मैंने एक ऐसा चेहरा देने के बात कही थी जिस पर हर पंजाबी को गर्व होगा. हमने सीएम चेहरा ढूंढने के लिए अलग प्रक्रिया की. दूसरी पार्टियां बेटे-बहू को सीएम का चेहरा बनाती हैं. मैं भगवंत मान को चेहरा घोषित कर देता, तो लोग भाई भतीजावाद का आरोप लगाते क्योंकि मान मेरे भाई जैसे हैं. हमने एसएमएस मंगाए 21 लाख 59 हजार लोगों ने मेसेज भेजे. कई ने मेरा नाम डाल दिया।. उनको हटाकर 93 प्रतिशत से ज्यागा लोगों ने भगवंत मान का नाम लिया.

कौन हैं भगवंत मान

भगवंत मान का जन्म 17 अक्टूबर 1973 को भारत में पंजाब के संगरूर जिले के सतोज गांव में हुआ था. उनका घर का नाम जुगनू है. वह फेमस पंजाबी कॉमेडियन भी रह चुके हैं. भगवंत मान 2014 से आम आदमी पार्टी के लोकसभा सदस्य हैं. मई 2014 में भगवंत मान पंजाब के संगरूर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए थे. उसके बाद वह 17वीं विधानसभा में दूसरी बार फिर से संगरूर लोकसभा सीट से सांसद बने.


Suggested News