बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा का हुआ समापन, भंडारा में 12 हज़ार से अधिक लोगों ने किया प्रसाद ग्रहण

नालंदा में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा का हुआ समापन, भंडारा में 12 हज़ार से अधिक लोगों ने किया प्रसाद ग्रहण

NALANDA : बिहारशरीफ प्रखंड के मघड़ा गुफा गांव में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के समापन के मौके पर भव्य भंडारा का आयोजन किया गया। जिसमें आसपास के मघडा, खरजम्मा, वियबानी, साठोपुर, मंडाक्ष, काकोबीघा, सिपाह समेत करीब 10 गांव के 12 हजार से अधिक लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

इस मौके पर अयोध्याधाम से आए श्री हनुमान निवास के पीठाधीश्वर आचार्य मिथिलेशनंदिनीशरण जी महाराज ने कहा कि इस कलयुग में श्रीमद्भागवत कथा के श्रवण मात्र से मनुष्य के सारे पाप कट जाते हैं। 

उन्होंने कहा की श्रीमद्भागवत में भगवान श्री हरि ने कहा है कि जो भी मनुष्य सच्चे हृदय से प्रभु का स्मरण करेगा। वह जीवन में सब सदैव सुखी रहेगा। दान पुण्य और प्रभु की भक्ति मात्र से ही भगवान अपने भक्तों का बेड़ा पार लगा देते हैं। 

मुख्य जजमान ब्रजेश कुमार ने बताया कि सात दिनों तक संगीतमय वातावरण में लोगों ने श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण किया।  समापन के मौके पर आज भंडारा का आयोजन किया जा रहा है। मौके पर विश्वास कुमार, विश्वनाथ कुमार, विवेक कुमार, चंदन कुमार जीतू, अमृतेश कुमार ,आशुतोष कुमार ,प्रत्यूष विश्वास ,प्रतीक विश्वास समेत कई लोगों ने भंडारा कि संचालन में सहयोग किया ।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News