बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागवत के बिहार दौरे को लेकर गर्म हुई राजनीति, पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

भागवत के बिहार दौरे को लेकर गर्म हुई राजनीति, पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

PATNA : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को बिहार पहुंच रहे हैं। उनके इस बिहार दौरे को लेकर प्रदेश की राजनीति गर्म हो गई है। सत्ता पक्ष और विपक्ष का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भागवत के बिहार पहुंचने से ठीक पहले आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना है। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर उनकी ये कैसी मजबूरी है जिसके चलते वह अपने सिद्धांतों की तिलांजलि दे रहे हैं। 

BHAGWATS-STATE-OF-AFFAIRS-IN-HOT-STATE-BIHAR-AND-BIHAR2.jpg


उन्होंने कहा कि नीतीश कल तक सेक्युलरिज्म की दुहाई देते थे और आज सांप्रदायिक ताकतों को बढ़ावा देने में लगे हैं। आरएसएस बिहार में हिंदुत्व का एजेंडा फैलाना चाहती है और जब से नीतीश कुमार बीजेपी के साथ हुए हैं आरएसएस बिहार में हिंदुत्व का फसल उगाने में लगी है।

BHAGWATS-STATE-OF-AFFAIRS-IN-HOT-STATE-BIHAR-AND-BIHAR4.jpg

इधर आरजेडी के इस बयान पर जदयू की ओर से पलटवार किया गया है। जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने तिवारी के बयान का जबाब देते हुए कहा कि आरजेडी से हमें सेक्युलरिज्म का पाठ पढ़ने की जरूरत नहीं। हम अपनी जिम्मेदारियों को निभाना बखूबी जानते हैं और हमारी जिम्मेदारी है कि कोई बिहार की विरासत के साथ छेड़छाड़ ना करे, फिर कोई भी संगठन बिहार का दौरा करे इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। 

BHAGWATS-STATE-OF-AFFAIRS-IN-HOT-STATE-BIHAR-AND-BIHAR3.jpg

बताते चलें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत 22 मई को तीन दिवसीय बिहार दौरे पर मंगलवार को पटना पहुंचेंगे। पटना पहुंचने के बाद मोहन भागवत नवादा के लिए रवाना हो जाएंगे और वहां संघ शिक्षा वर्ग के प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मोहन भागवत 25 मई को वापस पटना लौटने के बाद कानपुर के लिए रवाना होंगे।

 

Suggested News