बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में भाग्य लक्ष्मी सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, मंत्री लेसी सिंह ने जिले की टॉप पांच छात्राओं को किया सम्मानित

बेतिया में भाग्य लक्ष्मी सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, मंत्री लेसी सिंह ने जिले की टॉप पांच छात्राओं को किया सम्मानित

BETTIAH : बिहार सरकार की खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह आज बेतिया डीआरसीसी के सभाकक्ष में आयोजित भाग्य लक्ष्मी सम्मान समारोह में शामिल हुई। जिसमें उन्होंने जिले में टॉप पाँच मैट्रीक व इंटर पास बच्चियो को सम्मानित किया। साथ ही बिहार सरकार द्वारा महिलाओ व बालिकाओं के उत्थान के लिए चलाये जा रहे कार्यो की जानकारी दी। वहीँ जल-जीवन-हरियाली का प्रचार प्रसार करते हुए महिलाओ से अपील किया की आज पूरा विश्व वायु प्रदूषण से जूझ रहा है। 

इसलिए उन्होने यहाँ आए सभी महिलाओं व पुरुषो से नारी का सम्मान करने का अपील किया। जबकि घर में बच्ची होने पर कम से कम पाँच फलदार या कीमती वृक्ष अवश्य लगाने को कहा। ताकी हमारे वातारण मे सांस लेने के लिए शुद्ध वायु मिल सके। उन्होंने कहा की इस धरती पर जल रहेगा तभी हरियाली आएगी और हमारा जीवन सुरक्षित रहेगा। जब हमारी बेटी 18 साल की हो जाएगी। तब यही पेड़ बड़ा होकर उनके शादी या पढ़ाई में काम आयेगा। 

वही मंत्री ने जिले की प्रतिभावान महिलाओं और बेटियों को सम्मानित करने का काम किया जो आज समाज के लिए कुछ कर रही है। इस मौके पर जिले में चावल व गेंहूँ की आपूर्ति करने वाले संवेदक को सख्त लहजे में कहा की जिले के सभी पीडीएस दुकानदारो को उनके दुकान पर तौल कर उन्हे अनाज दे, अन्यथा उचित कार्रवाई की जाएगी। 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News