बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद का 24 वां स्थापना दिवस : भाई विरेन्द्र ने मनेर में निकाला साइकिल मार्च

राजद का 24 वां स्थापना दिवस : भाई विरेन्द्र ने मनेर में निकाला साइकिल मार्च

PATNA : देश मे डीजल और पेट्रोल के कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर  पार्टी के 24 वें स्थापना दिवस के मौके पर बिहार के हर पंचायतों में पाँच किलोमीटर साइकिल चलाकर पूरे बिहार में विरोध प्रकट किया गया. 

इसी कड़ी में पटना के मनेर विधानसभा से राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ मनेर स्थित अपने आवास से लेकर मनेर महादेवा स्थान तक साइकिल चलाकर विरोध किया. 

इस दौरान राजद नेताओं एवं कार्यकर्तओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी किया. वही इस दौरान भाई वीरेंद्र ने बताया कि आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर पार्टी के 24 वें स्थापना दिवस और केंद्र सरकार के तरफ से लागातार पेट्रोल एवं डीज़ल के बढ़ते कीमत के विरोध को लेकर साइकिल यात्रा निकाले है. वही उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार देश की अर्थव्यवस्था को खराब करने में लगी हुई है. जिसे देश से तेल आता है. उस देश मे तेल का दाम कम है. 

लेकिन हमारे देश में लगातार कीमत में बढ़ोतरी हो रही है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र की सरकार देश की जनता को लूटने का काम कर रही है. इसलिए हमारी मांग हैं कि सरकार पेट्रोल और डीज़ल के दामों को कम करे. 

उधर पूर्णिया में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ राजद ने साईकल मार्च निकाला. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के आह्वान पर आयोजित इस मार्च का आयोजन प्रदेश भर में जिला स्तर से लेकर प्रखण्ड स्तर तक किया गया. इसी क्रम में पुर्णिया राजद ने भी साईकल मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराया. शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम से निकला ये मार्च विभिन्न मार्ग होते हुए आर एक शाह चौक पर समाप्त हुआ. इस दौरान राजद के सभी प्रकोष्ठ के हज़ारों लोग शामिल रहे. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

पटना ग्रामीण से सुमित और पूर्णिया से तहजीबुल हसन की रिपोर्ट 


Suggested News