रांची : भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया संविधान दिवस, कहा बाबा साहेब के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता

रांची : भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया संविधान दिवस, कहा बाबा साहेब के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता

RANCHI : कांके विधानसभा क्षेत्र के मेसरा मंडल कार्यालय में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के बैनर तले संविधान दिवस मनाया गया. जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा नेता सह कांके विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी कमलेश राम एवं विशिष्ट अतिथि रांची ग्रामीण महामंत्री नरेन्द्र सिंह जी शामिल हुए. इस अवसर पर कमलेश राम ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के ही दिन बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के द्वारा लिखित संविधान को 26 नवंबर 1949 को संविधान सभा ने स्वीकृति दी थी. आज के समय में भारत के संविधान को पूरी दुनिया प्रशंसा करती है. 

उन्होंने कहा की भारत के लिए बाबा साहब के द्वारा दिया गया योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. भारतीय जनता पार्टी आज प्रत्येक मंडल में संविधान दिवस मना रही है. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्ष 2015 में ही यह घोषणा की थी कि 26 नवंबर को पुरे देश में संविधान दिवस के रूप में मनाया जाए. इसके मद्देनजर आज भी यह संविधान दिवस मनाया गया और भविष्य में भी भाजपा मनाते रहेगी. बाबा साहेब को भाजपा सरकार ने ही भारतरत्न दिया. देवेंद्र फडणवीस वाली पूर्ववर्ती महाराष्ट्र सरकार एवं केंद्र के मोदी सरकार संयुक्त सहयोग से बाबा साहेब डा०बीआर अंबेडकर के स्मृति में इंग्लैंड में भव्य पुस्तकालय खोला गया है. जहां बाबा साहेब ने कानून की पढ़ाई की थी. देश की राजधानी दिल्ली में अंबेडकर मेमोरियल हॉल का नरेंद्र मोदी सरकार ने भव्य निर्माण कर उनकी यादों तथा जीवन से देशवासी प्रेरणा लें. इसके लिए देशवासियों को समर्पित किया है. 

विशिष्ट अतिथि नरेंद्र कुमार ने कहा कि बाबा साहेब को मरणोपरांत कोई सम्मान दे रहा हो वो है भाजपा और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं. चाहे उनके सपनों का भारत बनाना हो या संविधान को सुरक्षित रखना हो. आज देश के अंदर राष्ट्रविरोधी प्रवृत्ति और सोंच पनप रही है. जिससे आज भी बाबा साहब का आत्मा रोता होगा. बाबा साहब प्रखर राष्ट्रवादी थे. इस मौके पर कामेश्वर महतो, शिवलाल महतो, सुंदर नायक, रविंद्र कुमार, राजा महतो, धनंजय महतो, शमीम अंसारी, कृष्णा करमाली के अलावे कई लोग शामिल थे. 

रांची से मोइजुद्दीन की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News