बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महंगाई पर भारत बंद : ट्रेन यातायात पर पड़ा सबसे ज्यादा असर

महंगाई पर भारत बंद : ट्रेन यातायात पर पड़ा सबसे ज्यादा असर

PATNA : पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर के पूरे बिहार में भारत बंद का सबसे ज्यादा असर रेलवे पर दिख रहा है। दानापुर मंडल के दर्जनों स्टेशनों पर ट्रेनों को रोक दिया गया है। 

सबसे ज्यादा प्रभावित राजेंद्रनगर  और गुलजारबाग स्टेशन रहा है। यहां  लगभग 2 घंटे तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से ठप रहा।  बंद समर्थक ट्रेन को रोके रहें । वहीं दानापुर मंडल के राजेंद्रनगर, गुलजारबाग, जहानाबाद, बक्सर, आरा समेत दर्जनों स्टेशन पर कई ट्रेनें रुकी हुई है और यात्री बेहाल है। रेलवे प्रशासन की ओर इस बंद को देखते हुए हर स्टेशन का मॉनिटर किया जा रहा है। 

दानापुर डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने बताया कि सुबह ही बंद समर्थक रेलवे ट्रैक पर उतरकर ट्रेनों को रोक दिए। लगभग 5 घंटे से रेल सेवा प्रभावित है।  हालांकि कुछ जगहों पर हंगामा शांत होने की सूचना है। वहां ट्रेनों का परिचालन शुरु हुआ है। बावजूद इसके अभी भी कई रेल मार्गों पर सेवा प्रभावित होने की सूचना है। डीआरएम ने कहा कि बंद को लेकर रेल प्रशासन सभी पहलुओं पर नजर बनाए हुए है। रेल यात्रियों के साथ किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए रेलवे द्वारा पूरी एतियात बरती जा रही है।  

Suggested News