मंदार की धरती से शुरू होगा भारत जोड़ो यात्रा का शुभारंभ, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दिखायेंगे यात्रा को हरी झंडी

मंदार की धरती से शुरू होगा भारत जोड़ो यात्रा का शुभारंभ, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दिखायेंगे यात्रा को हरी झंडी

BANKA : आंतरिक लोकतंत्र की बात सभी राजनीतिक पार्टियां करती है। लेकिन सही मायने में कांग्रेस ही ऐसी राजनीतिक पार्टी है। जिसमें आंतरिक लोकतंत्र है। उक्त बातें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डा अखिलेश सिंह ने कही। उन्होंने मंगलवार को अमरपुर में क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान महादेवपुर विद्यालय मैदान में आयोजित सभा में उपस्थित लोगों को आगामी पांच जनवरी से बौंसी के मंदार से आगामी पांच जनवरी को शुरू हो रहे कांग्रेस भारत जोड़ों यात्रा में शामिल होने के लिए अपील करते हुए कहा। 

उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि देश की जो स्थिति ह । यह मेरे लगभग तीन दशक के राजनीतिक जीवन में नहीं देखा। बड़ी-बड़ी बात कर मोदी प्रधानमंत्री बने। उन्होंने देश के युवाओं से प्रत्येक वर्ष दो करोड़ रोजगार, सभी के बैंक खाता में 15-15 लाख रूपया देने, देश के गरीबों के जीवन स्तर उपर उठाने सहित अन्य कई वायदे किये। लेकिन वर्तमान समय में वह जहां भी जाते है तो वहां के गरीब वंचित तबके के लोग जानवर से भी बदतर स्थिति में जीने को विवश है। इसका मुख्य कारण देश में बढती महंगाई है। फिर भी केंद्र सरकार इस बढती महंगाई को नजरअंदाज कर आये दिन बडी -बडी घोषणा करने में लगी हुई है। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश की बिगड़ते सांप्रदायिक सौहार्द एवं समरसता के अभाव के साथ आपसी तनाव बढा है । उसी को ठीक करने के लिए कांग्रेस पार्टी के सर्वमान्य नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा का शुभारंभ सात सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू किया है। जो देश का विभिन्न राज्य होते हुए 26 जनवरी को कश्मीर के श्रीनगर पहुंचेगा। इस भारत जोड़ों यात्रा से भारत को एकजुटता के साथ कांग्रेस के नीतियों से लोग अवगत कराते हुए, एक सशक्त भारत के निर्माण का अभियान भी है । कहा कि इसलिए सभी प्रदेश में भी भारत जोड़ों यात्रा का शुभारंभ भी किया गया है। बांका की धरती पर 40- 50 वर्ष कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी आई थी। इतने लंबे अंतराल के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पहली बार किसी राज्य की यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। जो बांका के मंदार बौंसी से प्रारंभ होकर बौद्धगया तक जायेगी।

उन्होंने कहा की भारत जोड़ो यात्रा से 90 के पहले जो कांग्रेस था। उस खोई हुई ताकत को पुनः हासिल करने का संकल्प भी लिया गया है। बताया कि राज्य के विभिन्न जिला से भारत जोड़ो यात्रा में एक लाख लोग शामिल होंगे। उन्होंने अमरपुर से भी अधिक से अधिक लोगों को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का अपील किया। इसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शहर स्थित पार्टी के प्रखंड कार्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मिले। जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने फुल माला एवं बुके देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को अमरपुर विधानसभा क्षेत्र के  प्रत्याशी जितेंद्र सिंह ने संबोधित करते हुए अधिक से अधिक संख्या में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का अपील किया । प्रदेश अध्यक्ष में सुल्तानपुर, कटोरिया सहित अन्य कई गांवों का दौरा कर भारत जोड़ों यात्रा में शामिल होने का अपील किया। इस अवसर पर बक्सर के शशि भूषण पाण्डेय, मणिमोहन राय, प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप चतुर्वेदी , भानू प्रताप सिंह,  कामेश्वर साह अनिल झा, अमिताभ कुमार, अनिल कुमार, रविंद्र यादव, किशोर भारद्वाज, अशोक चौधरी, परमानंद चौधरी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे ।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News