बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'भारत माता की जय' बोलने पर श्रीनगर में फारूक अब्दुल्ला का विरोध, लगाए आजादी के नारे

'भारत माता की जय' बोलने पर श्रीनगर में फारूक अब्दुल्ला का विरोध, लगाए आजादी के नारे

SRINAGAR : पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला ने दिल्ली में भारत माता की जय के नारे क्या लगाए कि अब उन्हें कश्मीर में विरोध का सामना कारण पड़ रहा है।  ईद उल जुहा के मौके पर श्रीनगर की हजरत बल दरगाह पहुंचे नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का आज उनके सामने ही जमकर विरोध किया गया। हजरत बल में ईद की नमाज के दौरान फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ नारेबाजी की गई। बकरीद के मौके पर फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर की हजरत बल दरगाह पहुंचे थे जहां स्थानीय लोगों ने उनका विरोध किया और उनके खिलाफ नारेबाजी की। श्रीनगर स्थित हजरत बल दरगाह पर नमाज के दौरान कुछ लोगों ने उन्हें जूते दिखाए। लोग जाकिर मूसा और आजादी-आजादी के नारे लगा रहे थे। हालांकि फारूक ने कहा, 'अगर सिरफिरे लोगों को लगता है कि फारूक डर जाएगा तो उनकी गलती है। मुझे 'भारत माता की जय' कहने से कोई नहीं रोक सकता।' 

श्रीनगर में आजादी के नारे क्यों?

लोग फारूक को मस्जिद से बाहर निकालने की बात करने लगे। इतना ही नहीं लोगों ने आजादी और अल्लाह हो अकबर के नारे लगाने लगे। साथ ही शर्म करो शर्म करो के नारे भी लग रहे थे। बताया जा रहा है कि फारूक के खिलाफ ये नारेबाजी भारत माता की जय के नारे लगाने के विरोध में की गई। आपको बता दें कि दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में फारूक ने भारत माता की जय के नारे लगाए थे।

दिल्ली में  फारुक ने लगाए थे भारत माता की जय के नारे

दरअसल कुछ दिनों पहले दिवगंत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में शोक सभा का आयोजन किया गया था, जिसमें भाजपा के साथ ही अन्य दलों के नेता भी शामिल हुए थे। फारूक अब्दुल्ला भी पहुंचे यहां थे। फारूक अब्दुल्ला ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए अपनी यादें साझा कीं और भारत माता की जय के साथ जय हिंद के नारे भी लगाए।


Suggested News