बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रक्षाबंधन से पहले SSB कैंप में मना भारत रक्षा पर्व, बहनों ने जवानों के कलाई पर राखी बांधकर मांगी दुआएं

रक्षाबंधन से पहले SSB कैंप में मना भारत रक्षा पर्व, बहनों ने जवानों के कलाई पर राखी बांधकर मांगी दुआएं

गया. जिले टेकुना फार्मा धनावा स्थित 29वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल मुख्यालय गया कमांडेंट परमजीत सिंह सलारिया के निर्देशानुसार सशस्त्र सीमा बल के मनोरंजन कक्ष में रक्षाबन्धन के पावन अवसर पर भारत रक्षा पर्व का आयोजन किया गया. इस मौके पर रोटरी गया सिटी के बहनें 29वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों तथा जवानों के कलाई पर राखी बांधकर भारत रक्षा पर्व मनाया.

इस कार्यक्रम शुरूआत सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट परमजीत सिंह सलारिया, द्वितीय कमान अधिकारी डॉ. आरआर अंसारी (चिकित्सा), डिप्टी कमांडेंट आमोद, उप-कमांडेण्ट, ज्ञानेंद्र कुमार, सहायक कमांडेंट रवि कुमार सहित अधीनस्थ अधिकारी एवं बल कार्मिक तथा रोटरी गया सिटी की अध्यक्षा ऋतु डालमिया, सचिव कंचन वर्मा, डॉ. अमिता सिन्हा, मृदुला नारायण, नीलू धनूक़ा, नीलु पाल वर्तिक़ा धनूक़ा बहनों ने कलाई पर राखी बांध कर की.

रोटरी गया सिटी की अध्यक्षा ऋतु डालमिया ने बतया कि हम राखी बांधकर इन सैनिकों के लंबे जीवन की कामना करते हैं. इस मौके पर डिप्टी कमांडेंट आमोद ने रक्षाबन्धन की शुभकामनायें और बधाई दी तथा उन्होंने बताया कि बहनों द्वारा खुद मेहनत कर राखी बनाई और हमारे अधिकारीगण और जवानों के कलाई में बांधी इसके लिए विशेषतौर पर धन्यवाद दिया.

उन्होंने ने यह भी बताया कि रक्षाबन्धन के इस पावन पर्व पर हमलोग सभी अपने परिवार के पास नहीं जा सकते हैं तथा रोटरी गया सिटी के बहन ने हमलोगों के कलाई पर राखी बांधकर हमारे अपने परिवार से दुर रहने की कमी को महसूस नहीं होने दिया. उनहोंने यह भी कहा कि रक्षाबन्धन के अवसर पर हमलोग प्रतिज्ञा लेते हैं कि आपकी सुरक्षा और देश की सुरक्षा के लिये हमेशा तत्पर रहेंगें तथा जब कभी जरुरत हो सशस्त्र सीमा बल सदैव तैयार है.

सशस्त्र सीमा बल सी कंपनी में मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की बहनों ने बांधी राखी

 इसी कड़ी में शनिवार को विश्व हिन्दू परिषद के महिला शाखा मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी की बहनों ने कोंच प्रखंड में स्थित सी कंपनी सशस्त्र सीमा बल के फौजी भाइयों के कलाईयों पर राखी बांधी. सर्वप्रथम कार्यक्रम की शुरुआत कंपनी कमांडर अनिल कुमार वर्मा सहित अधिकारियों और जवानों को मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी के महानगर संयोजिका इंदू पांडे,सह संयोजिका मंजुषा देवी,बबली कुमारी, सुषमा कुमारी,रेशमा देवी,विभा कुमारी ने राखी बांधी और मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी.

उन्होंने सभी फौजी भाइयों की सलामती के लिए दुआएं की और कहा कि उनके साथ उनके बहनों का प्यार है, वे हमेशा सुरक्षित रहेंगे. आप देश की रक्षा के लिए अपने आपको मुश्किल हालातों में भी खड़े रखते हैं, हर चुनौतियों का सामना करते हैं. इससे हर देशवासी का सीना फख्र से चौड़ा रहता है. कार्यक्रम के अंत में  सशस्त्र सीमा बल सी कंपनी के कंपनी कमांडर अनिल कुमार वर्मा ने मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी की बहनों को उपहार भेंट किया.


Suggested News