बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युवाओं में राष्ट्र प्रेम जागृत करने के लिए भारत विकास परिषद् की अनोखी पहल

युवाओं में राष्ट्र प्रेम जागृत करने के लिए भारत विकास परिषद् की अनोखी पहल

नालंदा: आज के युवाओं में राष्ट प्रेम की भावना जागृत कर के उद्देश्य से भारत विकास परिषद् द्वारा बिहार क्लब में राष्टीय समूह गान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे जिले के विभिन्न विधालय के छात्र छात्राओं ने आगे बढ़कर हिस्सा लिया। 

सभी प्रतिभागी को चार चरणों के प्रतियोगिता से गुजरना पड़ा जिसमें सर्वप्रथम वन्दे मातरम, उसके बाद एक लोक गीत फिर उसके बाद एक संस्कृत गीत और हिंदी गीत वाद्य यंत्रों के माधयम से गाकर सुनना पड़ा. पहले राउंड के बाद जिसने भी अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रस्तुति प्रस्तुत किया उस दल का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया.

बच्चों मे राष्ट प्रेम , प्राचीन सभ्यता और संस्कृति से रूबरू कराने के लिए और भारत के सभ्यता की जागरूकता बढ़ाने के लिए. प्रत्येक वर्ष भारत विकास परिषद् द्वारा राष्टीय समूह गान प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है | यह प्रतियोगिता काफी कठिन होता है इसलिए ज्यादातर विधालय के प्रतिभागी भाग नहीं ले पाते हैं और पहले ही राउंड से बाहर हो जाते हैं. 

हर साल की तरह इस साल भी विभिन्न स्कूल छात्र छात्राओं ने ना केवल इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया बल्कि बेहद खूबसूरती से अपनी प्रतिभा को दिखाए है. छात्र छात्राओं के गीतों ने सबका मन मोह लिया 


Suggested News