भ्रष्टाचार पर सरकार सख्त : राज्य में पहली बार निगरानी ब्यूरो ने 24 घंटे वाला हेल्पलाइन नंबर जारी किया, कभी भी कर सकते हैं शिकायत

भ्रष्टाचार पर सरकार सख्त : राज्य  में पहली बार निगरानी ब्यूरो ने 24 घंटे वाला हेल्पलाइन नंबर जारी किया, कभी भी कर सकते हैं शिकायत

पटना... सरकारी महकमों में हो रहे भ्रष्टाचार पर नकेल कसने को लेकर अब निगरानी ब्यूरो ने 24 घंटे काम करने वाला हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। अब किसी भी समय लोग निगरानी में फोन कर खबर दे सकते हैं। राज्य में ऐसा पहली बार हुआ है। हम आपको बता दें कि खबर देने वाले का नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा। 

निगरानी ब्यूरो की ओर से एक विशेष एंटी करप्शन सेल (एसीसी) का गठन किया गया है। लैंडलाइन नंबर 0612-2215344 और मोबाइल-776595326 पर शिकायत दर्ज हो सकती है। इसमें 24 घंटे काम करने के लिए तीन शिफ्ट में एक-एक सब-इंस्पेक्टर और सिपाही की ड्यूटी लगाई गई है। इस नंबर पर शिकायत करने वाले लोगों का नाम और पता पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा। कोई भी किसी स्तर का व्यक्ति पूरे राज्य में कहीं से इस नंबर पर कभी भी शिकायत कर सकता है।

इस हेल्पलाइन नंबर पर किसी भी सरकारी अधिकारी, पदाधिकारी या कर्मचारी के भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत की जा सकती है। इस हेल्पलाइन नंबर पर जिनकी शिकायत आएगी, उसके आधार पर पहले इसकी जांच की जाएगी। मामला सही पाए जाने के बाद इससे संबंधित ट्रैप या डीए से जुड़ी कार्रवाई की जाएगी। जो भी शिकायत आएगी, उसकी समुचित जांच करने के बाद ही संबंधित अधिकारी या कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


Find Us on Facebook

Trending News