भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी, देश में जश्न का माहौल

भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी, देश में जश्न का माहौल

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : आज का दिन भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के लिए काफी अहम है. पाकिस्तान में बंदी बनाए गए भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी हो गई है. विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान वाघा बार्डर के रास्ते पाकिस्तान से भारत लौटें. विंग कमांडर अभिनंदन को रिसीव करने के लिए एयरफोर्स के सीनियर अधिकारी बॉर्डर पहुंचे.अभिनंदन को लेने उनके माता-पिता भी वाघा बॉर्डर पहुंचे हैं. 

वाघा बार्डर पर लोगों में जबरदस्त का जोश और उत्साह देखा गया. लोग शुक्रवार की सुबह 6 बजे से ही वाघा बॉर्डर पर पलके बिछाएं बैठे थे. हाथों में तिरंगा लिए लोगों का जोश देखते ही बन रहा था. जैसे ही विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने भारत की सरजमीं पर कदम रखा लोगों ने जमकर देशभक्ति का नारा लगाया. 

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के तीन विमानों ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया था. पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने जब भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की तो उन पर भारत ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें भारतीय मिग पायलट ने पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया. लेकिन इस दौरान मिग भी क्रैश हो गया और विंग कमांडर को पाकिस्तान ने बंदी बना लिया.

हालांकि अभिनंदन की भारत वापसी को लेकर पूरे देश में जहां जश्न का माहौल है, वहीं देश वापसी के बाद उन्हें कई परीक्षण और जांच से गुजरना होगा. रॉ के एक पूर्व अधिकारी के मुताबिक अभिनंदन ने बेशक वीरता का सबूत दिया और देश को उनपर गौरव है, लेकिन दुर्भाग्यवश इन—सर्विस लॉ के मुताबिक उसे भी अन्य युद्ध कैदियों की तरह कड़ी पूछताछ से गुज़रना होगा. 


Find Us on Facebook

Trending News